जीसीपीएल ने बीते वित्त वर्ष में विज्ञापन पर 1,000 करोड़ रुपये से अधिक का खर्च किया |

जीसीपीएल ने बीते वित्त वर्ष में विज्ञापन पर 1,000 करोड़ रुपये से अधिक का खर्च किया

जीसीपीएल ने बीते वित्त वर्ष में विज्ञापन पर 1,000 करोड़ रुपये से अधिक का खर्च किया

:   Modified Date:  July 21, 2024 / 03:56 PM IST, Published Date : July 21, 2024/3:56 pm IST

नयी दिल्ली, 21 जुलाई (भाषा) रोजमर्रा के उपभोग का सामान (एफएमसीजी) बनाने वाली प्रमुख कंपनी गोदरेज कंज्यूमर प्रोडक्ट्स लि. (जीसीपीएल) का घरेलू बाजार में विज्ञापनों पर खर्च पिछले वित्त वर्ष (2023-24) में 47 प्रतिशत बढ़कर 1,011 करोड़ रुपये रहा है।

हालांकि, कंपनी ने युक्तिकरण प्रक्रिया के जरिये स्टॉक भंडारण इकाई (एसकेयू) पर निवेश लगभग 30 प्रतिशत कम किया है।

कंपनी की नवीनतम वार्षिक रिपोर्ट के अनुसार, दहाई अंक में वृद्धि का लक्ष्य रखने वाली जीसीपीएल ब्रांड, स्वचालन और एसकेयू युक्तिकरण पर अधिक खर्च कर रही है, जिसमें ‘सरलीकरण पर ज्यादा ध्यान’ दिया गया है।

जीसीपीएल के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) सुधीर सीतापति ने कहा, “श्रेणी विकास की रणनीति के अनुरूप हमने विज्ञापन में महत्वपूर्ण निवेश किया है। हम 2021 में 17वें स्थान से 2023 में भारत में पांचवें सबसे बड़े विज्ञापनदाता बन गए। हम वितरण में निवेश करके इसे और बढ़ा रहे हैं।”

बीते वित्त वर्ष के लिए जीसीपीएल का ‘विज्ञापन और प्रचार’ पर खर्च 1,011 करोड़ रुपये था। यह एक साल पहले के 687.34 करोड़ रुपये से 47 प्रतिशत अधिक था।

उन्होंने कहा, “भारत में, हम अब विज्ञापन पर 1,000 करोड़ रुपये से ज़्यादा खर्च कर रहे हैं, जबकि कुछ साल पहले यह 350-400 करोड़ रुपये था। हमें एहसास हुआ कि हमारी श्रेणियां दुनियाभर में अलग-अलग तरीके से चलाई जा रही थीं, विज्ञापन एजेंसियां अलग-अलग थीं, उत्पादन अलग-अलग तरीके से किया जा रहा था।”

कंपनी के पास सिंथोल, गोदरेज नंबर वन, हिट्स और गुड नाइट जैसे लोकप्रिय ब्रांड हैं।

भाषा अनुराग अजय

अजय

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)