गंगवाल ने साउथवेस्ट एयरलाइंस में हिस्सेदारी 10.8 करोड़ डॉलर में खऱीदी |

गंगवाल ने साउथवेस्ट एयरलाइंस में हिस्सेदारी 10.8 करोड़ डॉलर में खऱीदी

गंगवाल ने साउथवेस्ट एयरलाइंस में हिस्सेदारी 10.8 करोड़ डॉलर में खऱीदी

:   Modified Date:  October 4, 2024 / 05:44 PM IST, Published Date : October 4, 2024/5:44 pm IST

नयी दिल्ली, चार अक्टूबर (भाषा) घरेलू एयरलाइन इंडिगो के सह-संस्थापक राकेश गंगवाल ने अमेरिकी एयरलाइन साउथवेस्ट एयरलाइंस के 36 लाख शेयर 10.8 करोड़ डॉलर में खरीदे हैं।

विमानन क्षेत्र के दिग्गज गंगवाल इस साल जुलाई में साउथवेस्ट का हिस्सा बने थे। उस समय इस एयरलाइन के सबसे बड़े शेयरधारकों में से एक इलियट इन्वेस्टमेंट मैनेजमेंट इसके कामकाज में व्यापक बदलाव की मांग कर रही थी।

साउथवेस्ट एयरलाइन ने अमेरिकी प्रतिभूति और विनिमय आयोग (एसईसी) को दी गई सूचनाओं में कहा है कि गंगवाल ने कई लेनदेन के जरिये एयरलाइन के 36 लाख शेयर खरीदे हैं। इनकी कीमत 29-30 अमेरिकी डॉलर प्रति शेयर के बीच है।

इस तरह इन शेयरों का कुल मूल्य करीब 10.8 करोड़ डॉलर है। ये लेनदेन 30 सितंबर और एक अक्टूबर को किए गए थे।

इस बीच इंडिगो के सह-संस्थापक राहुल भाटिया के साथ मतभेदों की वजह से गंगवाल इंडिगो में अपनी हिस्सेदारी कम कर रहे हैं। अगस्त में, गंगवाल और उनके पारिवारिक ट्रस्ट ने इंडिगो में 5.83 प्रतिशत हिस्सेदारी लगभग 10,500 करोड़ रुपये में बेची थी।

भाटिया के साथ मतभेदों के बीच गंगवाल ने फरवरी, 2022 में इंटरग्लोब एविएशन के निदेशक मंडल से इस्तीफा दे दिया था। उन्होंने कहा था कि वह पांच वर्षों में एयरलाइन में अपनी इक्विटी हिस्सेदारी को धीरे-धीरे कम करेंगे।

भाषा प्रेम प्रेम रमण

रमण

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)