फ्यूचर लाइफस्टाइल के कर्जदाताओं ने स्पेस मंत्रा, गुप्ता समूह की समाधान योजना को मंजूरी दी |

फ्यूचर लाइफस्टाइल के कर्जदाताओं ने स्पेस मंत्रा, गुप्ता समूह की समाधान योजना को मंजूरी दी

फ्यूचर लाइफस्टाइल के कर्जदाताओं ने स्पेस मंत्रा, गुप्ता समूह की समाधान योजना को मंजूरी दी

:   Modified Date:  September 28, 2024 / 03:47 PM IST, Published Date : September 28, 2024/3:47 pm IST

नयी दिल्ली, 28 सितंबर (भाषा) दिवाला समाधान प्रक्रिया से गुजर रही फ्यूचर लाइफस्टाइल फैशंस लि. के कर्जदाताओं ने स्पेस मंत्रा और संदीप गुप्ता तथा शालिनी गुप्ता के समूह की बोली को मंजूरी दे दी है।

कंपनी ने शेयर बाजार को दी सूचना में कहा कि फ्यूचर लाइफस्टाइल फैशंस लि. (एफएलएफएल) के कर्जदाताओं की समिति ने समूह की समाधान योजना के पक्ष में मतदान किया है।

कंपनी ने कहा, ‘‘स्पेस मंत्रा प्राइवेट लि. और संदीप गुप्ता तथा शालिनी गुप्ता के समूह की समाधान योजना को 27 सितंबर, 2024 को एफएलएफएल के कर्जदाताओं की समिति ने मंजूरी दे दी है।’’

कंपनी ने कर्जदाताओं द्वारा मंजूर योजना का विवरण साझा नहीं किया है। इसने बताया कि एफएलएफएल के लिए कंपनी दिवाला समाधान प्रक्रिया (सीआईआरपी) अवधि 26 अगस्त, 2024 को समाप्त हो गई।

कंपनी के समाधान पेशेवर ने 24 अगस्त, 2024 को राष्ट्रीय कंपनी विधि न्यायाधिकरण (एनसीएलटी) के समक्ष एक आवेदन दायर किया। इसमें कंपनी ने दिवाला समाधान प्रक्रिया अवधि बढ़ाने का आग्रह किया गया है।

दिवाला एवं ऋण शोधन अक्षमता संहिता (आईबीसी) की धारा 12(1) के अनुसार, सीआईआरपी 180 दिनों के भीतर पूरा किया जाना चाहिए।

हालांकि, इस अवधि को कानूनी विवाद की अवधि को मिलाकर 330 दिनों तक बढ़ाया जा सकता है। ऐसा न होने पर संबंधित कंपनी को परिसमापन के लिए भेजा जाता है।

कर्जदाताओं की समिति में भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) के पास सबसे ज्यादा 22.51 प्रतिशत मतदान अधिकार है।

एफएलएफएल ने जून, 2023 में सूचित किया था कि उसके खिलाफ शुरू की गई दिवाला समाधान प्रक्रिया में 12 वित्तीय कर्जदाताओं से कुल 2,155.53 करोड़ रुपये का दावा प्राप्त हुआ था।

भाषा रमण अनुराग

अनुराग

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)