फिल्म सिटी से 50,000 रोजगार पैदा होंगे, सात लाख लोग होंगे लाभान्वित: उप्र सरकार |

फिल्म सिटी से 50,000 रोजगार पैदा होंगे, सात लाख लोग होंगे लाभान्वित: उप्र सरकार

फिल्म सिटी से 50,000 रोजगार पैदा होंगे, सात लाख लोग होंगे लाभान्वित: उप्र सरकार

:   Modified Date:  June 28, 2024 / 10:35 PM IST, Published Date : June 28, 2024/10:35 pm IST

नोएडा, 28 जून (भाषा) उत्तर प्रदेश सरकार ने शुक्रवार को कहा कि नोएडा अंतरराष्ट्रीय फिल्म सिटी परियोजना का निर्माण छह महीने के भीतर शुरू होने की उम्मीद है और इससे 50,000 रोजगार पैदा होंगे। इसके अलावा लगभग सात लाख लोग अप्रत्यक्ष रूप से भी लाभान्वित होंगे।

फिल्म निर्माता बोनी कपूर और रियल एस्टेट डेवलपर आशीष भूटानी द्वारा समर्थित गठजोड़ ‘बेव्यू प्रोजेक्ट्स’ ने फिल्म सिटी के विकास के लिए बृहस्पतिवार को उत्तर प्रदेश सरकार के उपक्रम यमुना एक्सप्रेसवे औद्योगिक विकास प्राधिकरण (यीडा) के साथ एक समझौते पर हस्ताक्षर किए।

राज्य सरकार ने लखनऊ में जारी बयान में कहा, “फिल्म सिटी के निर्माण से राज्य और पड़ोसी राज्यों के 50,000 लोगों के लिए रोजगार के अवसर खुलेंगे जबकि अप्रत्यक्ष रूप से पांच से सात लाख लोगों को नौकरी के अवसर मिलेंगे।”

बयान के मुताबिक, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की इस महत्वाकांक्षी परियोजना का निर्माण छह महीने के भीतर शुरू हो जाएगा और तीन साल के भीतर यहां फिल्म शूटिंग और संबंधित गतिविधियां भी शुरू हो जाएंगी।

सरकार ने कहा कि इस परियोजना का उद्देश्य फिल्म उद्योग में अवसर चाहने वाले राज्य के लोगों की आकांक्षाओं को पूरा करना और मुंबई, हैदराबाद और चेन्नई जैसे स्थापित केंद्रों के लिए एक व्यवहार्य विकल्प प्रदान करना है।

भाषा अनुराग प्रेम

प्रेम

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)