यूरोपीय निवेश बैंक के दल ने किया आगरा मेट्रो रेल परियोजना का दौरा |

यूरोपीय निवेश बैंक के दल ने किया आगरा मेट्रो रेल परियोजना का दौरा

यूरोपीय निवेश बैंक के दल ने किया आगरा मेट्रो रेल परियोजना का दौरा

:   Modified Date:  October 21, 2024 / 07:35 PM IST, Published Date : October 21, 2024/7:35 pm IST

आगरा, 21 अक्टूबर (भाषा) यूरोपीय निवेश बैंक (ईआईबी) के दल ने आगरा मेट्रो रेल परियोजना का 20 अक्टूबर को दौरा किया। इस दौरान ईआईबी की टीम ने आगरा मेट्रो के संचालन के साथ-साथ परियोजना में अंतरराष्ट्रीय गुणवत्ता और सुरक्षा मानकों पर संतोष व्यक्त किया।

प्रतिनिधिमंडल की बैठक पीडी कार्यालय में हुई और उन्होंने मन:कामेश्वर से ताज ईस्ट गेट स्टेशन तक मेट्रो की सवारी की। फिर मेट्रो रेल परियोजना के शेष भाग का दौरा किया और साथ ही मेट्रो ट्रेनों की सुरक्षा सुविधाओं और आगरा मेट्रो के स्टेशनों की प्रशंसा की।

आगरा मेट्रो रेल परियोजना के लिए कुल वित्तपोषण में से लगभग 45 करोड़ यूरो यूरोपीय निवेश बैंक द्वारा प्रदान किए गए हैं। शेष राशि केंद्र और राज्य सरकारों द्वारा दी गई है।

आगरा मेट्रो रेल परियोजना की कुल परियोजना लागत लगभग 8,739 करोड़ रुपये है। यूपी मेट्रो के प्रबंध निदेशक सुशील कुमार ने कहा कि आगरा मेट्रो यात्री सेवा का मार्च, 2024 में उद्घाटन किया गया और तब से मेट्रो का सफलतापूर्वक संचालन किया जा रहा है और यूपीएमआरसी की टीम समयबद्ध तरीके से परियोजना के शेष भाग को निष्पादित करने के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध है।

इसके साथ यूपी मेट्रो के निदेशक वित्त शील कुमार मित्तल ने कहा कि हम लखनऊ, कानपुर और आगरा मेट्रो रेल परियोजनाओं के लिए ईआईबी का सहयोग और समर्थन प्राप्त करके खुश हैं और आशा करते हैं कि हमारी साझेदारी उत्तर प्रदेश राज्य में विश्वस्तरीय शहरी परिवहन प्रणाली प्रदान करने में काफी मदद करेगी।

भाषा सं राजकुमार अजय

अजय

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)