यूलर मोटर्स हल्के वाणिज्यिक वाहन खंड में उतरी, दो इलेक्ट्रिक मॉडल पेश किए |

यूलर मोटर्स हल्के वाणिज्यिक वाहन खंड में उतरी, दो इलेक्ट्रिक मॉडल पेश किए

यूलर मोटर्स हल्के वाणिज्यिक वाहन खंड में उतरी, दो इलेक्ट्रिक मॉडल पेश किए

:   Modified Date:  September 25, 2024 / 02:55 PM IST, Published Date : September 25, 2024/2:55 pm IST

नयी दिल्ली, 25 सितंबर (भाषा) इलेक्ट्रिक वाहन विनिर्माता कंपनी यूलर मोटर्स हल्के वाणिज्यिक वाहन (एलसीवी) खंड में उतर गई है। कंपनी ने बुधवार को दो इलेक्ट्रिक चारपहिया वाहन पेश किए, जिन्हें विभिन्न ग्राहकों की आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए तैयार किया गया है।

कंपनी फिलहाल इलेक्ट्रिक तिपहिया वाहन बेचती है। अब कंपनी ने दो स्टॉर्म ईवी मॉडल पेश किए हैं, जो विशेष रूप से शहर के अंदर और बाहर की आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए विकसित किए गए हैं।

यूलर मोटर्स के संस्थापक और मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) सौरव कुमार ने कहा कि वर्तमान में देश में कुल छोटे वाणिज्यिक वाहनों (एससीवी) की बिक्री में ईवी की हिस्सेदारी एक प्रतिशत से भी कम है।

उन्होंने कहा कि कंपनी समग्र इलेक्ट्रिक एससीवी खंड को बढ़ाना चाहेगी और फिर इलेक्ट्रिक तिपहिया खंड में अपनी मौजूदा बाजार हिस्सेदारी के समान बाजार हिस्सेदारी हासिल करना चाहेगी।

कुमार ने कहा, “तिपहिया वाहनों में हम उन शहरों में 20 प्रतिशत बाजार हिस्सेदारी हासिल करने में सक्षम हैं जहां हम काम करते हैं। हम छोटे वाणिज्यिक वाहन खंड में भी इसी तरह की हिस्सेदारी हासिल करना चाहते हैं।”

उन्होंने कहा कि यूलर सबसे पहले दिल्ली, चेन्नई, मुंबई और हैदराबाद जैसे सात प्रमुख शहरों में दो नए मॉडल पेश करेगी और बाद में उन विभिन्न अन्य शहरों में भी उत्पाद पेश करेगी जहां वह वर्तमान में परिचालन करती है।

कंपनी ने शहर के अंदर चलने के लिए स्टॉर्म ईवी टी1250 पेश की है, जिसकी शोरूम कीमत 8.99 लाख रुपये है। इसे एक बार चार्ज करने पर लगभग 140 किलोमीटर तक चलाया जा सकता है। इसपर 1,250 किलोग्राम भार लादा जा सकता है।

दूसरा मॉडल स्टॉर्म ईवी लोंगरेंज 200 शहर से बाहर भी ले जाया जा सकता है। इसकी कीमत 12.99 लाख रुपये है। इसकी भार क्षमता भी 1,250 किलोग्राम है लेकिन इसे एक बार चार्ज करके 200 किलोमीटर तक चलाया जा सकता है।

कुमार ने कहा कि दोनों मॉडल एडीएएस प्रौद्योगिकी और रात में दृष्यता के लिए सहयोगी फीचर समेत अन्य विशेषताओं के साथ पेश किए गए हैं।

भाषा अनुराग अजय

अजय

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)