हेलियोस लाइफस्टाइल में शेष 49.6 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदेगी इमामी |

हेलियोस लाइफस्टाइल में शेष 49.6 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदेगी इमामी

हेलियोस लाइफस्टाइल में शेष 49.6 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदेगी इमामी

:   Modified Date:  August 31, 2024 / 02:02 PM IST, Published Date : August 31, 2024/2:02 pm IST

नयी दिल्ली, 31 अगस्त (भाषा) रोजमर्रा के उपयोग की घरेलू वस्तुओं का उत्पादन करने वाली प्रमुख स्वदेशी एफएमसीजी कंपनी इमामी हेलियोस लाइफस्टाइल में शेष 49.6 प्रतिशत हिस्सेदारी भी खरीदेगी।

हेलियोस पुरुषों की सजावट के उत्पाद बनाने वाले ब्रांड ‘द मैन कंपनी’ की मूल कंपनी है।

इमामी ने शनिवार को बयान में कहा कि हेलियोस लाइफस्टाइल 50.4 प्रतिशत हिस्सेदारी के साथ पहले से ही इमामी की अनुषंगी कंपनी है।

कंपनी ने कहा, “इमामी द्वारा हेलियोस के अधिग्रहण के पूरा होने से तेजी से बढ़ते डिजिटल-फर्स्ट प्रीमियम पुरुष सौंदर्य खंड में इसकी उपस्थिति मजबूत होगी।”

इमामी ने इससे पहले दो किस्तों में हेलियोस में 33.09 प्रतिशत इक्विटी हिस्सेदारी हासिल की थी। पहले दिसंबर, 2017 में और दूसरी फरवरी, 2019 में। बाद में, इसने 2022 में हिस्सेदारी बढ़ाकर 50.4 प्रतिशत कर दी।

‘द मैन कंपनी’ एक डिजिटल-प्रथम दृष्टिकोण वाला लाइफस्टाइल ब्रांड है। यह सुगंध, त्वचा देखभाल, बाल देखभाल, शरीर की देखभाल और दाढ़ी प्रबंधन सहित श्रेणियों में प्रीमियम पुरुषों के सौंदर्य उत्पादों की पेशकश करता है।

बयान के अनुसार, “इस खंड में नवाचार और वृद्धि की अपार संभावनाएं हैं। इमामी पहले से ही अपने ब्रांड ‘फेयर एंड हैंडसम’ के ज़रिए पुरुषों के लिए ‘ग्रूमिंग’ खंड में सक्रिय है।”

इमामी का मुख्यालय कोलकाता में है। कंपनी के अनुसार, भारतीय पुरुष सौंदर्य उत्पाद तेजी से लोकप्रिय हो रहे हैं, जिससे बाजार में प्रभावशाली वृद्धि हो रही है।

नवरत्न, बोरोप्लस, झंडू, फेयर एंड हैंडसम, केश किंग और डर्मिकूल जैसे ब्रांड की मालिक इमामी ने पिछले वित्त वर्ष (2023-24) में 2,921.57 करोड़ रुपये का कारोबार किया था।

भाषा अनुराग

अनुराग

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)