मुंबई, पांच अक्टूबर (भाषा) घरेलू एयरलाइन इंडिगो की प्रणाली में शनिवार को सात घंटे तक व्यवधान रहने के कारण इसके हजारों यात्रियों को काफी असुविधाओं का सामना करना पड़ा। हवाई अड्डे पर यात्रियों को लंबी कतारों में प्रतीक्षा करनी पड़ी तथा चेक-इन और सामान जमा कराने और लेने में भी काफी देर लगी।
यात्रियों ने हवाई अड्डे पर जमा भीड़ और हाथ से लिखे गये बोर्डिंग पासों की तस्वीरें साझा कीं।
एयरलाइन ने कहा कि शाम छह बजे के कुछ समय बाद हवाई अड्डा प्रणाली काम करने लगी है तथा इसे सामान्य स्थिति में आने में कुछ समय लग सकता है।
देश में प्रति दिन 2000 से अधिक उड़ानें परिचालित करने वाली इस सबसे बड़ी एयरलाइन की प्रणाली की गति सुबह मंद पड़ने लगी।
सूत्रों ने बताया कि प्रणाली मंद पड़ने की सूचना मुंबई हवाई अड्डे पर पूर्वाह्न करीब सवा ग्यारह बजे दी गयी।
इससे पहले एयरलाइन ने यह भी कहा कि इससे ‘चेक-इन’ में देरी हो सकती है और वह जल्द से जल्द सामान्य स्थिति बहाल करने के लिए काम कर रही है।
इंडिगो ने दिन में सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर पोस्ट किया था, ”हम इस समय अपने पूरे नेटवर्क में अस्थायी रूप से प्रणाली व्यवधान का सामना कर रहे हैं, जिससे हमारी वेबसाइट और बुकिंग प्रभावित हो रही है। इसके चलते ग्राहकों को प्रतीक्षा समय में वृद्धि का सामना करना पड़ सकता है और ‘चेक-इन’ में समय लग सकता है।”
भाषा
माधव अविनाश
अविनाश
अविनाश
(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)