जोनागिरी स्वर्ण परियोजना में पूर्ण उत्पादन हासिल करने का प्रयास कर रही है डीजीएमएल |

जोनागिरी स्वर्ण परियोजना में पूर्ण उत्पादन हासिल करने का प्रयास कर रही है डीजीएमएल

जोनागिरी स्वर्ण परियोजना में पूर्ण उत्पादन हासिल करने का प्रयास कर रही है डीजीएमएल

:   Modified Date:  September 3, 2024 / 06:40 PM IST, Published Date : September 3, 2024/6:40 pm IST

नयी दिल्ली, तीन सितंबर (भाषा) डेक्कन गोल्ड माइंस लिमिटेड (डीजीएमएल) चालू वित्त वर्ष के अंत तक आंध्र प्रदेश के जोनागिरी स्वर्ण परियोजना में पूर्ण पैमाने पर उत्पादन स्तर हासिल करने के लिए पूरा प्रयास कर रही है। कंपनी की वार्षिक रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है।

डीजीएमएल बीएसई में सूचीबद्ध पहली और एकमात्र स्वर्ण अन्वेषण कंपनी है, जिसकी जियोमिसोर सर्विसेज इंडिया लिमिटेड (जीएमएसआई) में 40 प्रतिशत की महत्वपूर्ण हिस्सेदारी है, जो जोनागिरी में निजी क्षेत्र की पहली स्वर्ण खदान विकसित कर रही है।

रिपोर्ट में कहा गया है, ‘‘जोनागिरी स्वर्ण परियोजना में…कंपनी की टीमें चालू वित्त वर्ष के अंत तक पूर्ण पैमाने पर उत्पादन के हमारे लक्ष्य को हासिल करने के लिए कड़ी मेहनत कर रही हैं।’’

डीजीएमएल के प्रबंध निदेशक हनुमा प्रसाद ने पहले कहा था कि जोनागिरी गोल्ड प्रोजेक्ट, जिसमें प्रायोगिक पैमाने पर संचालन पहले ही शुरू हो चुका है, अपने पूर्ण पैमाने पर उत्पादन शुरू होने के बाद प्रतिवर्ष लगभग 750 किलोग्राम सोने का उत्पादन करेगा।

जीएमएसआई के स्वामित्व वाली इस परियोजना में थ्रीवेनी अर्थमूवर्स प्राइवेट लिमिटेड और डीजीएमएल शेयरधारक हैं। इसमें कुल 65 लाख टन खनिज संसाधन हैं। सोने की खदान आंध्र प्रदेश के कुरनूल जिले में स्थित है।

भाषा राजेश राजेश अजय

अजय

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)