भारत में उत्पादन, खुदरा विस्तार पर निवेश में तेजी लाएगी डेकाथलॉन |

भारत में उत्पादन, खुदरा विस्तार पर निवेश में तेजी लाएगी डेकाथलॉन

भारत में उत्पादन, खुदरा विस्तार पर निवेश में तेजी लाएगी डेकाथलॉन

:   Modified Date:  March 17, 2024 / 03:54 PM IST, Published Date : March 17, 2024/3:54 pm IST

लिली (फ्रांस), 17 मार्च (भाषा) फ्रांस की खेल क्षेत्र की खुदरा कंपनी डेकाथलॉन अपने ‘सबसे महत्वपूर्ण’ वैश्विक बाजारों में से एक भारत में उत्पादन और खुदरा पहुंच को और बढ़ाने के लिए निवेश में तेजी ला रही है। कंपनी की वैश्विक मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) बारबरा मार्टिन कोपोला ने यह बात कही है।

उन्होंने कहा कि डेकाथलॉन को भारतीय बाजार से अपनी ‘उच्च वृद्धि दर’ जारी रहने की उम्मीद है। भारत उसके लिए एक महत्वपूर्ण विनिर्माण केंद्र के रूप में भी उभर रहा है। उन्होंने कहा कि कंपनी भारत से अपने उत्पादन का 65 प्रतिशत वैश्विक बाजारों को निर्यात करती है।

उन्होंने कहा कि डेकाथलॉन के लिए भारत वर्तमान में शीर्ष 10 वैश्विक बाजारों में से है, जो दूसरों की तुलना में ‘दोगुनी दर’ से बढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि कंपनी 2009 में भारतीय बाजार में उतरी थी और आज वहां उसके 129 स्टोर हैं।

कोपोला ने कहा कि वह भारत में खेल संस्कृति के विकास से ‘वास्तव में प्रभावित’ हैं, खासकर मध्यम वर्ग के बीच, जो अर्थव्यवस्था में वृद्धि के साथ अपनी आमदनी बढ़ने से विभिन्न खेलों में शामिल हो रहा है।

भारत में निवेश के बारे में कोपोला ने कहा कि डेकाथलॉन की स्थानीय उत्पादन के साथ-साथ स्थानीय सोर्सिंग में तेजी लाने और अपने खेल खुदरा बिक्री नेटवर्क का विस्तार करने की योजना है।

भाषा अजय अजय पाण्डेय

पाण्डेय

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)