देवू ने भारतीय बाजार में हिस्सेदारी बढ़ाने के लिए घरेलू उपकरण क्षेत्र में उतरी |

देवू ने भारतीय बाजार में हिस्सेदारी बढ़ाने के लिए घरेलू उपकरण क्षेत्र में उतरी

देवू ने भारतीय बाजार में हिस्सेदारी बढ़ाने के लिए घरेलू उपकरण क्षेत्र में उतरी

:   Modified Date:  September 9, 2024 / 04:47 PM IST, Published Date : September 9, 2024/4:47 pm IST

मुंबई, नौ सितंबर (भाषा) दक्षिण कोरियाई ब्रांड देवू ने भारत में रसोई तथा घरेलू उपकरण खंड में उतरने की सोमवार को घोषणा की। कंपनी का लक्ष्य बढ़ते भारतीय बाजार में मौजूद अवसरों को भुनाना है।

घरेलू बाजार में पिछले साल प्रवेश करने वाली कंपनी एलईडी टीवी, आईएफपी एलईडी टीवी, अल्कलाइन और बैटरी इन्वर्टर जैसे उत्पाद बनाती है।

कंपनी बयान के अनुसार, भारत में कंपनी के प्रवेश को भारी सफलता मिली है। इसने ब्रांड को घरेलू बाजार में अपनी पहुंच का तेजी से विस्तार करने और ‘स्मार्ट’ रसोई तथा घरेलू उपकरणों के साथ अपने उत्पाद खंड को बढ़ाने के लिए प्रेरित किया।

इसमें कहा गया, देवू के ये उत्पाद जल्द ही खुदरा दुकानों पर उपलब्ध होंगे। कंपनी इंडक्शन प्लेट, मिक्सर व ग्राइंडर, ब्लेंडर, टोस्टर, सैंडविच मेकर और स्टीम आयरन सहित कई अन्य उत्पाद पेश करेगी।

देवू इंडिया के प्रबंध निदेशक एच. एस. भाटिया ने कहा, ‘‘ भारत में छोटे घरेलू उपकरणों का बाजार बहुत बड़ा है, जिसमें हर किसी के लिए जगह है। उपभोक्ता धीरे-धीरे उच्च गुणवत्ता वाले उत्पादों की ओर बढ़ रहे हैं जो बिक्री के बाद की सेवाओं तथा वॉरंटी के साथ आते हैं।’’

कंपनी के अनुसार, देवू छह महीने से भी कम समय में भारत के उत्तरी तथा पश्चिमी क्षेत्रों में मजबूत उपस्थिति स्थापित करने के बाद अब दक्षिणी तथा पूर्वी बाजारों में अपना विस्तार करने की योजना बना रही है।

भाषा निहारिका अजय

अजय

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)