राजस्थान में निवेश के लिये 15 लाख करोड़ के करार हुए : भजनलाल शर्मा |

राजस्थान में निवेश के लिये 15 लाख करोड़ के करार हुए : भजनलाल शर्मा

राजस्थान में निवेश के लिये 15 लाख करोड़ के करार हुए : भजनलाल शर्मा

:   Modified Date:  October 21, 2024 / 10:23 PM IST, Published Date : October 21, 2024/10:23 pm IST

जयपुर, 21 अक्टूबर (भाषा) राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने सोमवार को कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि राजस्थान में निवेश के लिये 15 लाख करोड़ के करार (एमओयू) हुए हैं।

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा सोमवार को संयुक्त वाल्मीकि श्रमिक संघ द्वारा आयोजित स्वागत समारोह को संबोधित कर रहे थे।

कांग्रेस के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के विदेश दौरे पर दिये बयान पर कटाक्ष करते हुए उन्होंने कहा ‘‘ आज मैं सुन रहा था कांग्रेस की प्रेस कॉन्फ्रेंस चल रही थी वे कह रहे थे मुख्यमंत्री जी बाहर जा रहे है … एक पैसा नहीं लाये हैं.. अरे भई पैसे कोई वहां से बोरी में या कट्टे में भरकर आयेंगे क्या ? ’’

उन्होंने कहा ‘‘ 15 लाख करोड़ रुपये के एमओयू हुए है आपको (कांग्रेस) को दिख नहीं रहे है क्या? कितना बडा काम हुआ है और अभी राइजिंग राजस्थान समिट में दो महीने बाकी है।’’

उन्होंने कहा, जो हमने वादा किया है… एक एक वादे को पूरा करेंगे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि सफाई कर्मियों की राष्ट्र निर्माण में अहम भूमिका है। वे हमें बीमारियों और गंदगी से बचाकर स्वच्छ एवं स्वस्थ वातावरण बनाने में महत्वपूर्ण योगदान देते हैं।

उन्होंने कहा कि सफाई कर्मियों की सुरक्षा, सम्मान और कल्याण राज्य सरकार की प्राथमिकता और जिम्मेदारी है।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने नगर निकायों में होने वाली करीब 24 हजार सफाई कर्मचारियों की भर्ती में सफाई कर्मियों की मांगों एवं सुझावों के अनुरूप संशोधन कर नियमों का सरलीकरण किया है और लॉटरी के माध्यम से पारदर्शी तरीके से भर्तियां करने का काम किया जा रहा है।

शर्मा ने कहा कि सफाईकर्मियों को उनका यह हक पहले ही मिल जाना चाहिए था लेकिन पूर्ववर्ती सरकार ने इन भर्तियों को अटकाने, लटकाने और भटकाने का काम किया।

उन्होंने कहा राज्य सरकार प्रदेश के युवाओ के हितों के लिए पूरी तरह प्रतिबद्ध है। उनके लिए अधिक से अधिक रोजगार के अवसर सृजित करना सरकार की प्राथमिकता है।

उन्होंने कहा कि परीक्षाओं में पूर्ण पारदर्शिता सुनिश्चित करते हुए इस वर्ष एक लाख एवं पांच साल में कुल चार लाख पदों पर भर्ती की जाएगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि इसके साथ ही निजी क्षेत्रों में भी अधिक से अधिक अवसर उपलब्ध करवाते हुए पांच वर्षों में कुल 10 लाख रोजगार सृजित किए जाएंगे।

शर्मा ने कहा कि भर्तियां समयबद्ध रूप से पूरी हों इसके लिए आगामी दो साल के लिए राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड के माध्यम से भर्तियों का कैलेंडर भी जारी कर दिया गया है और परीक्षाओं की तिथि तय कर दी गई है।

भाषा कुंज

राजकुमार अजय

अजय

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)