सरकारी अधिकारियों के लिए क्लाउड-आधारित फाइल साझा करने वाला, भंडारण मंच लाएगी सीआईपीएल |

सरकारी अधिकारियों के लिए क्लाउड-आधारित फाइल साझा करने वाला, भंडारण मंच लाएगी सीआईपीएल

सरकारी अधिकारियों के लिए क्लाउड-आधारित फाइल साझा करने वाला, भंडारण मंच लाएगी सीआईपीएल

:   Modified Date:  June 27, 2024 / 05:25 PM IST, Published Date : June 27, 2024/5:25 pm IST

नयी दिल्ली, 27 जून (भाषा) सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) समाधान प्रदाता कॉरपोरेट इन्फोटेक प्राइवेट लिमिटेड (सीआईपीएल) को सरकारी अधिकारियों के लिए क्लाउड-आधारित दस्तावेज़ साझा करने वाला और भंडारण मंच विकसित करने के लिए 240 करोड़ रुपये की परियोजना मिली है।

सीआईपीएल ने बृहस्पतिवार को बयान में कहा कि ‘गोवड्राइव’ परियोजना देशभर में लगभग 50 लाख सरकारी अधिकारियों को सेवा प्रदान करेगी।

नोएडा स्थित कंपनी ने कहा कि वह ‘गोवड्राइव-स्टोरेज एज ए सर्विस’ परियोजना के तहत सुरक्षित एप्लिकेशन और प्रबंधित सेवाएं विकसित करेगी। यह मंच विभिन्न मंत्रालयों, विभागों, वैधानिक निकायों और कई अन्य संगठनों को सेवाएं प्रदान करेगा।

कंपनी ने कहा, “क्लाउड-आधारित मल्टी-टेनेंट मंच ‘गोवड्राइव’ सरकारी कर्मचारियों को अंतर-विभागीय और अंतर्विभागीय दोनों तरह के दस्तावेजों को सहजता से साझा करने में मदद करता है, जबकि आंतरिक और बाहरी सहयोग की सुविधा भी देता है। सरकारी अधिकारियों को दस्तावेजों को संग्रहीत करने के लिए गोवड्राइव के तहत प्रत्येक को 10 जीबी निःशुल्क संग्रहण प्रदान किया जाता है।”

इस मंच में फाइल तलाशने की उन्नत क्षमताएं, एन्क्रिप्शन, डाउनलोड और रीस्टोर विकल्प, तथा डेस्कटॉप, लैपटॉप, मोबाइल फोन और टैबलेट जैसे कई उपकरणों में दस्तावेजों के समन्वयन जैसी सुविधाएं होंगी।

सीआईपीएल के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) विनोद कुमार ने कहा, “हमें इस महत्वपूर्ण परियोजना के लिए चुने जाने पर गर्व है। ये अनुबंध हमारे ग्राहकों की जरूरतों को पूरा करने एवं आईटी के क्षेत्र में अत्याधुनिक समाधान प्रदान करने के हमारे समर्पण को दर्शाता है।”

भाषा अनुराग अजय

अजय

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)