Biggest Banker Shaktikanta Das

Shaktikanta Das Latest News: PM मोदी के सबसे करीबी अफसर शक्तिकान्त दास की बड़ी उपलब्धि.. लगातार दूसरे साल बने शीर्ष ‘केंद्रीय बैंकर’..

Biggest Banker Shaktikanta Das आरबीआई गवर्नर शक्तिकान्त दास लगातार दूसरे साल शीर्ष केंद्रीय बैंकर बने

Edited By :   Modified Date:  August 20, 2024 / 11:54 PM IST, Published Date : August 20, 2024/10:06 pm IST

Biggest Banker Shaktikanta Das : मुंबई: भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) के गवर्नर शक्तिकान्त दास को अमेरिका की ‘ग्लोबल फाइनेंस’ पत्रिका ने लगातार दूसरे साल वैश्विक स्तर पर शीर्ष केंद्रीय बैंकर का दर्जा दिया है। आरबीआई ने ‘एक्स’ पर पोस्ट में कहा, ‘‘यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि लगातार दूसरे साल आरबीआई गवर्नर दास को ‘ग्लोबल फाइनेंस सेंट्रल बैंकर रिपोर्ट कार्ड 2024’ में ‘ए प्लस’ रेटिंग दी गई है।”

ICC Chairman Jay Shah: जय शाह का ICC चेयरमैन बनना तय!.. मौजूदा चेयरमैन ग्रेग बार्कले ने खुद को किया रेस से बाहर, 27 को नामांकन का आखिरी दिन

Biggest Banker Shaktikanta Das दास को तीन केंद्रीय बैंक गवर्नरों की सूची में शीर्ष पर रखा गया है, जिन्हें ‘ए प्लस’ रेटिंग दी गई है। ग्लोबल फाइनेंस पत्रिका ने बयान में कहा कि मुद्रास्फीति पर नियंत्रण, आर्थिक वृद्धि लक्ष्यों, मुद्रा स्थिरता और ब्याज दर प्रबंधन में सफलता के लिए श्रेणी ‘ए’ से ‘एफ’ के पैमाने पर रेटिंग दी गई। यहां ‘ए’ उत्कृष्ट प्रदर्शन को दर्शाता है, जबकि ‘एफ’ पूरी तरह से विफलता को दर्शाता है। डेनमार्क के क्रिश्चियन केटल थॉमसन, भारत के शक्तिकान्त दास और स्विटजरलैंड के थॉमस जॉर्डन को केंद्रीय बैंकरों की ‘ए प्लस’ श्रेणी में स्थान दिया गया है।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)