बेंगलुरु एयरपोर्ट सिटी ने 20 लाख वर्ग फुट के बिजनेस पार्क की नींव रखी |

बेंगलुरु एयरपोर्ट सिटी ने 20 लाख वर्ग फुट के बिजनेस पार्क की नींव रखी

बेंगलुरु एयरपोर्ट सिटी ने 20 लाख वर्ग फुट के बिजनेस पार्क की नींव रखी

:   Modified Date:  October 14, 2024 / 12:42 PM IST, Published Date : October 14, 2024/12:42 pm IST

बेंगलुरु, 14 अक्टूबर (भाषा) बेंगलुरू इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (बीआईएएल) की अनुषंगी कंपनी बेंगलुरू एयरपोर्ट सिटी लिमिटेड (बीएसीएल) ने अपने महत्वाकांक्षी 20 लाख वर्ग फुट के बिजनेस पार्क के लिए आधारशिला रखी। इसका उद्देश्य शहर को वैश्विक क्षमता केंद्रों (जीसीसी) के लिए एक वैश्विक केंद्र के रूप में बढ़ावा देना है।

बीआईएएल ने सोमवार को बयान में कहा कि यह कर्नाटक सरकार की नई जीसीसी नीति (2024-2029) का हिस्सा है, जिसका लक्ष्य 3.5 लाख नौकरियां पैदा करना और अर्थव्यवस्था में 50 अरब डॉलर का योगदान करना है।

बयान के अनुसार, केम्पेगौड़ा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (बीएलआर एयरपोर्ट) के परिसर में स्थित, बेंगलुरु एयरपोर्ट सिटी को एक मिश्रित उपयोग गंतव्य के रूप में विकसित किया जा रहा है, जिसमें व्यावसायिक पार्क, एक शिक्षा और स्वास्थ्य जिला, अनुसंधान एवं विकास केंद्र और कई मनोरंजन और आतिथ्य विकल्प शामिल हैं।

बिजनेस पार्क 17.7 एकड़ में बनाया जाएगा।

बीएसीएल के कार्यकारी निदेशक और मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) राव मुनुकुटला ने कहा, “शहर ने वैश्विक क्षमता केंद्रों (जीसीसी) के लिए भारत के प्रमुख केंद्र के रूप में अपनी स्थिति को मजबूत किया है, जिसमें भारत के 36 प्रतिशत जीसीसी कार्यबल आईटी, जैव प्रौद्योगिकी, ऑटोमोटिव और एयरोस्पेस में विकास को बढ़ावा दे रहे हैं।”

यह उल्लेख किया गया कि बिजनेस पार्क से पैदल दूरी पर स्थित आगामी एयरपोर्ट वेस्ट मेट्रो स्टेशन, बेंगलुरु के सिटी सेंटर से संपर्क बढ़ाएगा, जिससे कर्मचारियों और आगंतुकों के लिए तेज और पर्यावरण अनुकूल यात्रा उपलब्ध होगी।

भाषा अनुराग

अनुराग

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)