असम की 'पूरबी' डेयरी ने विभिन्न स्वाद वाला दूध पेश किया |

असम की ‘पूरबी’ डेयरी ने विभिन्न स्वाद वाला दूध पेश किया

असम की 'पूरबी' डेयरी ने विभिन्न स्वाद वाला दूध पेश किया

:   Modified Date:  September 28, 2024 / 05:18 PM IST, Published Date : September 28, 2024/5:18 pm IST

गुवाहाटी, 28 सितंबर (भाषा) ‘पूरबी’ ब्रांड के तहत काम करने वाले पश्चिम असम दुग्ध उत्पादक सहकारी संघ लिमिटेड (डब्ल्यूएएमयूएल) ने विभिन्न स्वाद वाले दूध की एक नई शृंखला पेश की है।

शनिवार को जारी बयान के अनुसार, इसके साथ ही कंपनी इस उत्पाद को पेश करने वाली पूर्वोत्तर क्षेत्र की पहली डेयरी कंपनी बन गई है। विभिन्न स्वाद वाले (फ्लेवर्ड) इस दूध को लंबे समय तक रखा जा सकेगा।

असम की सहकारिता मंत्री नंदिता गोरलोसा ने शुक्रवार को यहां एक कार्यक्रम में विभिन्न स्वाद वाले दूध… आम, स्ट्रॉबेरी और केसर… पेश किए।

विभिन्न स्वाद वाले दूध का उत्पादन यहां सहकारी संस्था की सुविधा में किया जाता है, जिसे राज्य सरकार की विश्व बैंक द्वारा वित्तपोषित ‘अपार्ट’ परियोजना के तहत विकसित किया गया है।

असम कृषि व्यवसाय और ग्रामीण परिवर्तन परियोजना का उद्देश्य चयनित कृषि वस्तु मूल्य शृंखलाओं के उत्पादन और कटाई के बाद के खंडों में मूल्य संवर्धन पर विशेष ध्यान केंद्रित करना है।

बयान में कहा गया है कि लंबे समय तक उपयोग में आने वाले ‘फ्लेवर्ड’ दूध की शुरुआत से पूरे क्षेत्र में ब्रांड का महत्वपूर्ण विस्तार हो सकेगा।

‘पूरबी’ इस क्षेत्र की पहली डेयरी सहकारी संस्था बन गई है जो अपने उत्पादों के अंतर्गत ‘फ्लेवर्ड’ दूध की पेशकश कर रही है।

डब्ल्यूएएमयूएल के प्रबंध निदेशक एस.के. परिदा ने कहा कि इस साल मार्च में बाजार में पेश आइसक्रीम को मिली सकारात्मक प्रतिक्रिया ने सहकारी संस्था को लंबे समय तक उपयोग में आने वाला ‘फ्लेवर्ड’ दूध उतारने के लिए प्रोत्साहित किया है।

भाषा अनुराग रमण

रमण

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)