अशोक लेलैंड ने निडेक के साथ की साझेदारी |

अशोक लेलैंड ने निडेक के साथ की साझेदारी

अशोक लेलैंड ने निडेक के साथ की साझेदारी

:   Modified Date:  October 3, 2024 / 12:47 PM IST, Published Date : October 3, 2024/12:47 pm IST

मुंबई, तीन अक्टूबर (भाषा) वाणिज्यिक वाहन विनिर्माता कंपनी अशोक लेलैंड ने वाणिज्यिक वाहनों के लिए ई-ड्राइव मोटर विकसित करने के वास्ते जापान की कंपनी निडेक के साथ साझेदारी की है।

अशोक लेलैंड ने बृहस्पतिवार को बयान में कहा, बहुआयामी सहयोग के तहत दोनों साझेदार इलेक्ट्रिक ड्राइव यूनिट्स (ईडीयू) के लिए उत्कृष्टता केंद्र (सीओई) स्थापित करने के लिए काम करेंगे। यह ‘गियर-शिफ्टिंग’ तंत्र में नवाचारों के साथ-साथ इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए मोटर प्रौद्योगिकियों और पावर इलेक्ट्रॉनिक प्रणालियों के विकास पर ध्यान केंद्रित करेगा।

अशोक लेलैंड के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) शेनु अग्रवाल ने कहा, ‘‘ इस सहयोग से हमें भारत के वाणिज्यिक वाहन बाजार की विशिष्ट मांगों के लिए खासकर डिजाइन किए गए अभिनव ई-ड्राइव मोटर का सह-विकास करने का अवसर मिलेगा, साथ ही हमारी इलेक्ट्रिक परिवहन क्षमताओं में भी उल्लेखनीय वृद्धि होगी।’’

निडेक मोशन एंड एनर्जी के अध्यक्ष माइकल ब्रिग्स ने कहा, ‘‘ हमारी निवेश रणनीति और मोटर प्रौद्योगिकी को अशोक लेलैंड का अच्छा समर्थन प्राप्त है, जो वाणिज्यिक वाहन बाजार की सटीक तथा विशिष्ट मांगों को समझता है।’’

यह घोषणा सरकार द्वारा इलेक्ट्रिक वाहनों को तेजी से अपनाने, चार्जिंग बुनियादी ढांचे की स्थापना और देश में ईवी विनिर्माण परिवेश के विकास के लिए 10,900 करोड़ रुपये के कुल खर्च के साथ पीएम ई-ड्राइव योजना शुरू करने के कुछ दिन बाद की गई है। यह योजना एक अक्टूबर से लागू हो गई है।

भाषा निहारिका

निहारिका

निहारिका

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)