आर्सेलरमित्तल दक्षिण अफ्रीका ने नेटवर्थ इन्वेस्टमेंट की 19 अरब रैंड की खरीद पेशकश को खारिज किया |

आर्सेलरमित्तल दक्षिण अफ्रीका ने नेटवर्थ इन्वेस्टमेंट की 19 अरब रैंड की खरीद पेशकश को खारिज किया

आर्सेलरमित्तल दक्षिण अफ्रीका ने नेटवर्थ इन्वेस्टमेंट की 19 अरब रैंड की खरीद पेशकश को खारिज किया

:   Modified Date:  October 28, 2024 / 07:10 PM IST, Published Date : October 28, 2024/7:10 pm IST

(फकीर हसन)

जोहान्सबर्ग, 28 अक्टूबर (भाषा) आर्सेलरमित्तल दक्षिण अफ्रीका (एएमएसए) ने स्थानीय फर्म नेटवर्थ इन्वेस्टमेंट की 19 अरब रैंड की खरीद पेशकश को खारिज कर दिया है।

नेटवर्थ इन्वेस्टमेंट ने भारतीय मॉडल के आधार पर हरित प्रौद्योगिकी और अधिक लाभदायक स्टेनलेस इस्पात उत्पादन के साथ देश के इस्पात उद्योग की तस्वीर बदलने की योजना बनाई थी।

नेटवर्थ के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) हेरोल्ड वर्माक ने दैनिक बिजनेस रिपोर्ट को बताया कि उनकी कंपनी ने खरीद पेशकश के तहत एएमएसए में आर्सेलर मित्तल समूह की 60 प्रतिशत हिस्सेदारी और अन्य विदेशी निवेशकों के लगभग दो प्रतिशत शेयरों को खरीदने का प्रस्ताव रखा था।

आर्सेलरमित्तल के प्रवक्ता ने दैनिक को बताया, ”पत्राचार (जो नेटवर्थ इन्वेस्टमेंट से मिला) किसी फर्म या वास्तविक प्रस्ताव को नहीं दर्शाता है। इसलिए, विचार करने के लिए कोई प्रस्ताव नहीं है।”

वर्माक ने कहा कि रणनीति समय के साथ एएमएसए को बदलने की थी, ताकि यह कम मूल्य वाले उत्पादों का उत्पादन बंद कर दे और इसके बजाय स्टेनलेस इस्पात जैसे अधिक मूल्य वाले उत्पादों का उत्पादन करे।

एएमएसए ने हाल में घाटा बढ़ने की सूचना दी थी, और पिछले सप्ताह जोहान्सबर्ग सिक्योरिटीज एक्सचेंज पर उसका बाजार पूंजीकरण लगभग 1.89 अरब रैंड था।

भाषा पाण्डेय अजय

अजय

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)