आनंद महिंद्रा ने अपनी कंपनी के वाहनों की आलोचना का दिया जवाब |

आनंद महिंद्रा ने अपनी कंपनी के वाहनों की आलोचना का दिया जवाब

आनंद महिंद्रा ने अपनी कंपनी के वाहनों की आलोचना का दिया जवाब

Edited By :  
Modified Date: December 2, 2024 / 10:00 PM IST
Published Date: December 2, 2024 10:00 pm IST

नयी दिल्ली, दो दिसंबर (भाषा) महिंद्रा समूह के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने अपने समूह के बनाए वाहनों की सोशल मीडिया पर हुई तीखी आलोचना को ‘सफल होने की तीव्र इच्छा’ का ईंधन बताकर सोमवार को उद्योगपति हर्ष गोयनका समेत कई लोगों का दिल जीत लिया।

सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर एक उपयोगकर्ता ने अपनी पोस्ट में महिंद्रा एंड महिंद्रा कंपनी के वाहनों का वर्णन करने के लिए अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल किया था। इस पोस्ट में कंपनी से वाहनों की गुणवत्ता को सुधारने, सर्विस सेंटर संबंधी समस्याओं और कर्मचारियों के रवैये को ठीक करने के लिए कहा गया था।

इस पोस्ट पर अपनी प्रतिक्रिया में समूह के मुखिया आनंद महिंद्रा ने कहा, ‘हमें अभी लंबा रास्ता तय करना है। लेकिन कृपया यह सोचें कि हम कितना लंबा सफर तय कर चुके हैं। जब मैं 1991 में कंपनी में शामिल हुआ था तब अर्थव्यवस्था अभी-अभी खुली थी।’

महिंद्रा ने याद किया कि ‘एक वैश्विक परामर्श फर्म ने हमें कार व्यवसाय से बाहर निकलने की पुरजोर सलाह दी थी क्योंकि उसे लगता था कि हमारे पास भारत आने वाले विदेशी ब्रांडों के साथ प्रतिस्पर्धा करने का कोई मौका नहीं है।’

उन्होंने कहा, ‘इसके बावजूद हम तीन दशक बाद अभी भी मौजूद हैं और कड़ी प्रतिस्पर्धा कर रहे हैं। हमने अपने आस-पास की सभी निराशा, संदेह और यहां तक ​​कि आपकी पोस्ट में मौजूद अशिष्टता का भी इस्तेमाल सफलता की तीव्र इच्छा बढ़ाने के लिए किया है।’

इसके साथ ही महिंद्रा ने लिखा, ‘हां, हमें सोने से पहले मीलों दूर जाना है। किसी भी तरह की आत्मसंतुष्टि के लिए कोई जगह नहीं है और निरंतर सुधार हमारा मंत्र बना रहेगा। लेकिन हमारी आग को हवा देने के लिए धन्यवाद।’

महिंद्रा की इस पोस्ट पर प्रतिक्रिया देते हुए आरपीजी एंटरप्राइज के चेयरमैन हर्ष गोयनका ने लिखा, ‘एक नाराज ग्राहक को प्रतिक्रिया देने में मास्टरक्लास।’

महिंद्रा समूह के लिए आलोचनात्मक पोस्ट करने वाले उपयोगकर्ता ने बाद में कहा कि वह इस वाहन कंपनी का ग्राहक नहीं है और उसने सर्विस सेंटर के संभावित दौरों को ध्यान में रखते हुए अपनी वाहन बुकिंग रद्द कर दी थी।

उपयोगकर्ता ने खुद को ‘आनंद सर का बहुत बड़ा प्रशंसक’ बताते हुए कहा कि उसे अपने मानकों के अनुरूप महिंद्रा का वाहन मिलते ही वह उसे खरीदना चाहेगा।

महिंद्रा की इस पोस्ट को सोशल मीडिया पर 18 लाख से ज्यादा बार देखा गया और 2,500 से अधिक लोगों ने इस पर अपनी टिप्पणियां की हैं।

भाषा प्रेम प्रेम रमण

रमण

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers