अमेरिकी कंपनी बिसेल छह साल बाद फिर भारतीय बाजार में उतरी |

अमेरिकी कंपनी बिसेल छह साल बाद फिर भारतीय बाजार में उतरी

अमेरिकी कंपनी बिसेल छह साल बाद फिर भारतीय बाजार में उतरी

:   Modified Date:  October 20, 2024 / 01:22 PM IST, Published Date : October 20, 2024/1:22 pm IST

नयी दिल्ली, 20 अक्टूबर (भाषा) मिशिगन, अमेरिका के घरेलू समाधान प्रदाता बिसेल ने छह साल के बाद अपने वैक्यूम क्लीनर्स की शृंखला के साथ भारत में फिर से प्रवेश किया है। कंपनी ने उम्मीद जताई है कि यह देश ‘भविष्य में एक बहुत महत्वपूर्ण बाजार’ होगा।

बिसेल के अध्यक्ष (वैश्विक बाजार) मैक्स बिसेल ने पीटीआई-भाषा को बताया, हालांकि भारत वैश्विक स्तर पर फर्श की देखभाल वाले उत्पादों के लिए अपेक्षाकृत छोटा बाजार है, लेकिन इसकी जनसांख्यिकी और बढ़ती अर्थव्यवस्था को देखते हुए यह भविष्य के लिए एक निवेश है।

उन्होंने कहा, “हमारा मानना ​​है कि भारत भविष्य में एक बहुत ही महत्वपूर्ण बाजार होगा। अगर हम सिर्फ जनसंख्या और हमारे सामने मौजूद अवसरों को देखें, तो यह भविष्य के लिए एक निवेश है।”

बिसेल ने भारत में वितरण के लिए कैविटक ग्लोबल कॉमर्स के साथ साझेदारी की है और वह अपने अस्थायी गीले और सूखे वैक्यूम क्लीनिंग सिस्टम जैसे ‘स्पॉटक्लीन हाइड्रोस्टीम’ और ‘स्पॉटक्लीन प्रोहीट’ को पेश करने पर ध्यान केंद्रित करेगी, जो पहले से ही ई-कॉमर्स मंच अमेज़न पर उपलब्ध हैं।

बिसेल ने कहा, “यह अगली पीढ़ी के लिए एक निवेश है, जहां हम यह जानते हुए बाजार में प्रवेश कर सकते हैं कि यह बहुत बड़ा नहीं होने वाला है, लेकिन यह वास्तव में ऐसे बीज बोएगा जो भविष्य के लिए पेड़ के रूप में विकसित होंगे।”

शुरुआत में कंपनी अमेज़न और फ्लिपकार्ट जैसे ऑनलाइन साझेदारों के जरिये बिक्री पर ध्यान केंद्रित करेगी और बाद में मात्रा बढ़ने के बाद भौतिक विस्तार पर विचार करेगी।

उन्होंने कहा कि बिसेल फर्श की देखभाल पर ध्यान केंद्रित करेगी, लेकिन बाद के चरणों में संबंधित क्षेत्रों पर भी विचार कर सकती है।

भाषा अनुराग अजय

अजय

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)