नयी दिल्ली, नौ अक्टूबर (भाषा) ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन इंडिया ने ई-कॉमर्स के जरिये स्टार्टअप कंपनियों की कारोबार वृद्धि में मदद के लिए उद्योग संवर्धन एवं आंतरिक व्यापार विभाग (डीपीआईआईटी) के तहत ‘स्टार्टअप इंडिया’ के साथ साझेदारी की है।
स्टार्टअप इंडिया पोर्टल पर एक समर्पित पेज के माध्यम से अमेजन और स्टार्टअप इंडिया मिलकर काम करेंगे ताकि पात्र स्टार्टअप अमेजन इंडिया के मंच पर पंजीकरण कर ई-कॉमर्स अवसरों का लाभ उठा सकें।
कंपनी ने बयान में कहा कि स्टार्टअप फर्मों को घरेलू बाजार तक पहुंच, अमेजन के नेतृत्वकर्ताओं से मार्गदर्शन, बाजार तक पहुंच और लॉजिस्टिक मार्गदर्शन मिलेगा।
डीपीआईआईटी के संयुक्त सचिव संजीव ने कहा, “स्टार्टअप पारिस्थितिकी तंत्र के विकास के लिए भारत सरकार की प्रमुख पहल के रूप में स्टार्टअप इंडिया के साथ अमेजन की ई-कॉमर्स विशेषज्ञता को जोड़कर हम भारतीय स्टार्टअप फर्मों को घरेलू स्तर पर विस्तार करने के लिए एक मजबूत मंच प्रदान करेंगे।”
इसके अलावा, अमेजन अपने ‘सहेली’ कार्यक्रम के माध्यम से चुनिंदा महिला उद्यमियों को सशक्त बनाने का काम भी करेगा।
भाषा अनुराग प्रेम
प्रेम
(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
आईआरबी इन्फ्रा 20 करोड़ डॉलर तक कर्ज जुटाएगी
20 mins ago