एयरटेल ने बिहार, झारखंड के सभी जिलों में अतिरिक्त स्पेक्ट्रम का विस्तार किया |

एयरटेल ने बिहार, झारखंड के सभी जिलों में अतिरिक्त स्पेक्ट्रम का विस्तार किया

एयरटेल ने बिहार, झारखंड के सभी जिलों में अतिरिक्त स्पेक्ट्रम का विस्तार किया

:   Modified Date:  September 11, 2024 / 05:17 PM IST, Published Date : September 11, 2024/5:17 pm IST

पटना, 11 सितंबर (भाषा) प्रमुख दूरसंचार कंपनी भारती एयरटेल ने बिहार और झारखंड के सभी 62 जिलों में अतिरिक्त स्पेक्ट्रम के विस्तार का काम पूरा कर लिया है जिससे दोनों राज्यों के विभिन्न शहरों के ग्राहकों को वॉइस और डेटा दोनों पर बेहतर सेवा का अनुभव मिलेगा।

भारती एयरटेल ने बुधवार को जारी बयान में कहा कि उसने जुलाई, 2024 में अधिग्रहित अतिरिक्त स्पेक्ट्रम का सफलतापूर्वक परिनियोजन किया है। 1800 बैंड में 5.2 मेगाहर्ट्ज और अतिरिक्त 900 बैंड में 7 मेगाहर्ट्ज स्पेक्ट्रम के विस्तार से एयरटेल के 5जी/4जी नेटवर्क की क्षमताओं में वृद्धि होगी। इससे डेटा गति में सुधार होगा और शहरी व ग्रामीण, दोनों क्षेत्रों में ग्राहकों को घरों और इमारतों के अंदर बेहतर कवरेज उपलब्ध होगा।

भारती एयरटेल के बिहार और झारखंड के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) सुजय चक्रवर्ती ने बताया कि कंपनी द्वारा अधिगृहीत अतिरिक्त स्पेक्ट्रम की तैनाती अब पूरी हो चुकी है और इससे पटना, रांची, मुजफ्फरपुर, भागलपुर, गया, धनबाद, बोकारो और जमशेदपुर आदि शहरों के ग्राहकों को वॉयस और डेटा, दोनों पर बेहतर सेवा मिलेगी।

चक्रवर्ती ने बताया कि भारती एयरटेल ने हाल ही में संपन्न स्पेक्ट्रम नीलामी में 97 मेगाहर्ट्ज़ स्पेक्ट्रम का अधिग्रहण किया है। इससे कंपनी ने न केवल समाप्त हो चुके स्पेक्ट्रम होल्डिंग्स को फिर से प्राप्त किया, बल्कि अपने सब-गीगाहर्ट्ज़ स्पेक्ट्रम का विस्तार भी किया और अपने कई हिस्सों में विभाजित स्पेक्ट्रम ब्लॉकों को कुशलतापूर्वक एक स्पेक्ट्रम में जोड़ा है।

उन्होंने कहा कि एयरटेल के पास मध्यम श्रेणी स्पेक्ट्रम का सबसे बड़ा हिस्सा है। 900, 1800, 2100 और 2300 बैंड्स में विविध स्पेक्ट्रम होल्डिंग्स के साथ, कंपनी 5जी और 4जी नेटवर्क के साथ उच्च-गति डेटा सेवाओं की बढ़ती मांग को अच्छी तरह से पूरा करने के लिए तैयार है।

भाषा अनवर जितेंद्र अनुराग

अनुराग

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)