एयरटेल ने राजस्थान के सभी जिलों में अतिरिक्त स्पेक्ट्रम की तैनाती की |

एयरटेल ने राजस्थान के सभी जिलों में अतिरिक्त स्पेक्ट्रम की तैनाती की

एयरटेल ने राजस्थान के सभी जिलों में अतिरिक्त स्पेक्ट्रम की तैनाती की

:   Modified Date:  September 4, 2024 / 03:42 PM IST, Published Date : September 4, 2024/3:42 pm IST

नयी दिल्ली, चार सितंबर (भाषा) दूरसंचार सेवा प्रदाता भारती एयरटेल ने बुधवार को कहा कि उसने राजस्थान के सभी 50 जिलों में अतिरिक्त स्पेक्ट्रम की तैनाती की है जिससे राज्य में ग्राहकों को बेहतर 4जी एवं 5जी नेटवर्क क्षमता मिल पाएगी।

एयरटेल ने कहा कि इस अतिरिक्त स्पेक्ट्रम तैनाती से राजमार्गों और रेल मार्गों पर एयरटेल का दायरा भी बढ़ेगा और कनेक्टिविटी की मांग तेजी से बढ़ने के बीच ग्रामीण क्षेत्रों में इसकी मौजूदगी बढ़ेगी।

कंपनी ने बयान में कहा कि उसने जुलाई, 2024 में हासिल किए गए अतिरिक्त स्पेक्ट्रम की तैनाती पूरी कर ली है। अतिरिक्त स्पेक्ट्रम राज्य के सभी 50 जिलों में लगाया गया है।

भारती एयरटेल ने कुछ महीने पहले संपन्न स्पेक्ट्रम नीलामी में 97 मेगाहर्ट्ज का स्पेक्ट्रम हासिल किया था।

एयरटेल ने कहा, ‘‘1,800 बैंड पर अतिरिक्त पांच मेगाहर्ट्ज और 900 बैंड पर अतिरिक्त चार मेगाहर्ट्ज की तैनाती से एयरटेल की 5जी/4जी नेटवर्क क्षमता को बढ़ावा मिलेगा। इससे डेटा की गति बढ़ेगी और शहरी एवं ग्रामीण दोनों क्षेत्रों में घरों और इमारतों के अंदर बेहतर कवरेज मिलेगा।’’

कंपनी ने कहा कि जयपुर, उदयपुर, जोधपुर, कोटा, बीकानेर, अजमेर, भीलवाड़ा, अलवर, सीकर और पाली तथा अन्य स्थानों के ग्राहक वॉयस और डेटा दोनों पर बेहतर सेवा गुणवत्ता का आनंद लेंगे।

भारती एयरटेल के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (राजस्थान) मारुत दिलावरी ने कहा, ‘‘इस नए स्पेक्ट्रम के एकीकरण के साथ राज्यभर के ग्राहक अब बेहतर कॉल कनेक्टिविटी, तेज डेटा स्पीड और समग्र रूप से बेहतर प्रदर्शन का अनुभव ले सकते हैं।’’

भाषा प्रेम प्रेम अजय

अजय

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)