एआई एक्सप्रेस ने चालक दल के खिलाफ जांच टालने का फैसला किया, अगली सुलह बैठक आठ अगस्त को |

एआई एक्सप्रेस ने चालक दल के खिलाफ जांच टालने का फैसला किया, अगली सुलह बैठक आठ अगस्त को

एआई एक्सप्रेस ने चालक दल के खिलाफ जांच टालने का फैसला किया, अगली सुलह बैठक आठ अगस्त को

:   Modified Date:  July 2, 2024 / 10:12 PM IST, Published Date : July 2, 2024/10:12 pm IST

नयी दिल्ली, दो जुलाई (भाषा) एयर इंडिया एक्सप्रेस ने मई में बीमार होने की सूचना देकर छुट्टी पर जाने वाले लगभग 200 चालक दल के सदस्यों के खिलाफ शुरू की गई जांच प्रक्रिया को टालने का फैसला किया है।

इन कर्मचारियों के छुट्टी पर जाने के कारण एयरलाइन को महत्वपूर्ण परिचालन बाधाओं का सामना करना पड़ा था।

सूत्रों ने बताया कि मंगलवार को यह फैसला किया गया।

यह निर्णय दिल्ली में चल रही सुलह प्रक्रिया के तहत केंद्रीय श्रम आयुक्त (केंद्रीय) द्वारा बुलाई गई बैठक में लिया गया।

सूत्रों ने कहा कि बैठक में एयर इंडिया एक्सप्रेस कर्मचारी संघ (एआईएक्सईयू) के प्रतिनिधियों ने जून में लगभग 200 चालक दल के सदस्यों को आरोप पत्र जारी करने का उल्लेख किया और इसे वापस लेने की मांग की।

उन्होंने कहा कि सुलह अधिकारी की सलाह पर एयरलाइन प्रबंधन के प्रतिनिधियों ने आरोप पत्र से संबंधित जांच प्रक्रिया को टालने पर सहमति जताई।

एयरलाइन के चालक दल के एक वर्ग का प्रतिनिधित्व करने वाली एआईएक्सईयू ने पिछले साल श्रम विभाग के समक्ष शिकायत दर्ज कराई थी। यह यूनियन भारतीय मजदूर संघ (बीएमएस) से संबद्ध है।

बीएमएस के अखिल भारतीय सचिव गिरीश चंद्र आर्य ने पीटीआई-भाषा को बताया कि यह निर्णय लिया गया है कि आरोप-पत्र स्थगित रखे जाएंगे और सुलह कार्यवाही चलने तक जांच प्रक्रिया को आगे नहीं बढ़ाया जाएगा।

मंगलवार की बैठक में शामिल आर्य ने कहा कि जब सुलह कार्यवाही चल रही है, तो एयरलाइन के प्रबंधन को कोई जबरिया कार्रवाई नहीं करनी चाहिए।

मंगलवार की सुलह बैठक के बारे में एयर इंडिया एक्सप्रेस की ओर से तत्काल कोई टिप्पणी नहीं की गई। अगली सुलह बैठक आठ अगस्त को होगी।

भाषा पाण्डेय अजय

अजय

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)