दिवाली से पहले वॉलमार्ट ने अमेरिका के बाजार के लिए भारत से खाद्य उत्पादों का आयात बढ़ाया |

दिवाली से पहले वॉलमार्ट ने अमेरिका के बाजार के लिए भारत से खाद्य उत्पादों का आयात बढ़ाया

दिवाली से पहले वॉलमार्ट ने अमेरिका के बाजार के लिए भारत से खाद्य उत्पादों का आयात बढ़ाया

:   Modified Date:  October 17, 2024 / 07:37 PM IST, Published Date : October 17, 2024/7:37 pm IST

नयी दिल्ली, 17 अक्टूबर (भाषा) अमेरिका की खुदरा क्षेत्र की प्रमुख कंपनी वॉलमार्ट दिवाली से पहले भारतीय ब्रांड के खाद्य और नाश्ता (स्नैक) उत्पाद के साथ भारत से आयात बढ़ा रही है। कंपनी ने बयान में कहा कि इन कंपनियों में ब्रिटानिया, बिकानो, वाहदम, जयंती स्पाइसेज आदि हैं।

बेंटनविले स्थित वॉलमार्ट ने भी 2027 तक भारत से सालाना 10 अरब डॉलर का सामान मंगाने का लक्ष्य रखा है।

नए खाद्य और स्नैक उत्पादों की घोषित शृंखला दिवाली कार्यक्रमों को ध्यान में रखकर बनाई गई है।

कंपनी ने बयान में कहा, “साथ मिलकर, वे वॉलमार्ट के अमेरिकी ग्राहकों को पसंदीदा स्नैक्स और खाद्य उत्पादों की विविध शृंखला की आपूर्ति करेंगे। इसमें प्रीमियम चाय, परोसने के लिए तैयार खाना, पारंपरिक स्नैक्स, मसाले और त्योहारी पैक शामिल हैं।”

बयान के अनुसार, ब्रिटानिया और बिकानो जैसी भारत की अग्रणी खाद्य कंपनियों के उत्पाद इस दिवाली पर अमेरिकी स्टोर में उपलब्ध होंगे, जबकि रीगल किचन और वाहदम जैसे ब्रांड पहले से ही वॉलमार्ट के अमेरिकी ग्राहकों के लिए उपलब्ध हैं।

जयंती स्पाइसेज और हाइफन फूड्स के पास वर्तमान में वॉलमार्ट के ग्रेट वैल्यू ब्रांड के तहत उत्पाद हैं।

वॉलमार्ट की कार्यकारी उपाध्यक्ष (सोर्सिंग) एंड्रिया अलब्राइट ने कहा, “साल 2027 तक भारत से निर्यात को सालाना 10 अरब डॉलर तक बढ़ाने के हमारे लक्ष्य के हिस्से के तहत हम छुट्टियों के मौसम और उसके बाद अमेरिका में अपने ग्राहकों के लिए भारत की समृद्ध संस्कृति और परंपराओं का स्वाद लाने के लिए उत्साहित हैं।”

भारतीय खाद्य ब्रांड और आपूर्तिकर्ताओं के ये उत्पाद वॉलमार्ट के अमेरिकी स्टोर, सैम्स क्लब और वॉलमार्ट डॉट कॉम के माध्यम से ऑनलाइन भी बेचे जा रहे हैं।

ब्रिटानिया इंडस्ट्रीज के घराने से, वॉलमार्ट दिवाली के दौरान बॉर्बन चॉकलेट क्रीम से भरे बिस्किट, गुड डे कुकीज़ और क्लासिक मिल्क रस्क जैसे उत्पाद बेचेगी।

इसके अलावा, ब्रिटानिया चुनिंदा अमेरिकी स्टोर में ‘फैमिली पैक’ भी उपलब्ध कराएगी।

भाषा अनुराग अजय

अजय

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)