इंटरनेशनल जिंक एसोसिएशन की ओर से उदयपुर में पांच दिन के जिंक कॉलेज का आयोजन किया जाएगा |

इंटरनेशनल जिंक एसोसिएशन की ओर से उदयपुर में पांच दिन के जिंक कॉलेज का आयोजन किया जाएगा

इंटरनेशनल जिंक एसोसिएशन की ओर से उदयपुर में पांच दिन के जिंक कॉलेज का आयोजन किया जाएगा

:   Modified Date:  September 12, 2024 / 08:20 PM IST, Published Date : September 12, 2024/8:20 pm IST

उदयपुर, 12 सितंबर (भाषा) इंटरनेशनल जिंक एसोसिएशन (आईजेडए) 15 से 19 सितंबर तक राजस्थान के उदयपुर में ‘जिंक कॉलेज’ का आयोजन करेगा।

एक बयान के अनुसार, भारत की सबसे बड़ी और दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी एकीकृत जिंक उत्पादक कंपनी हिंदुस्तान जिंक इस कार्यक्रम की मेजबानी करेगी।

यह आयोजन हर दो साल में विचारों और सर्वोत्तम व्यवहार के आदान-प्रदान के लिए आयोजित किया जाता है, जो दुनिया भर में जिंक उद्योग के भविष्य को आकार देने के लिए उपयोगी है।

पिछला जिंक कॉलेज स्पेन में आयोजित किया गया था।

एसोसिएशन के अध्यक्ष अरुण मिश्रा ने बताया कि यह आयोजन जिंक के भविष्य पर वैश्विक स्तर पर बातचीत में भारत की भूमिका को और मजबूत करेगा, जिसमें बुनियादी ढांचे, ऊर्जा भंडारण, नवीकरणीय ऊर्जा, वाहन, स्वास्थ्य सेवा और कृषि में नए अनुप्रयोगों पर विशेष ध्यान दिया जाएगा।

उन्होंने बताया कि इस आयोजन में दुनियाभर से 100 से अधिक प्रतिभागियों के साथ उद्योग के नेता और विशेषज्ञ शामिल होंगे। उन्हें जिंक उद्योग में नवीनतम रुझानों और प्रगति को जानने का अवसर मिलेगा।

इस आयोजन के हिस्से के रूप में, प्रतिभागी राजस्थान भर में हिंदुस्तान जिंक की अत्याधुनिक जिंक खनन और गलाने की सुविधाओं का दौरा करेंगे। दौरे के साथ-साथ, इस आयोजन में उद्योग विशेषज्ञों के नेतृत्व में कई सत्र आयोजित किए जाएंगे। भाषा कुंज धीरज अजय

अजय

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)