उपभोक्ता संरक्षण प्राधिकरण से मिली शिकायतों में से 99.1 प्रतिशत का समाधान किया : ओला इलेक्ट्रिक |

उपभोक्ता संरक्षण प्राधिकरण से मिली शिकायतों में से 99.1 प्रतिशत का समाधान किया : ओला इलेक्ट्रिक

उपभोक्ता संरक्षण प्राधिकरण से मिली शिकायतों में से 99.1 प्रतिशत का समाधान किया : ओला इलेक्ट्रिक

:   Modified Date:  October 22, 2024 / 03:43 PM IST, Published Date : October 22, 2024/3:43 pm IST

नयी दिल्ली, 22 अक्टूबर (भाषा) ओला इलेक्ट्रिक मोबिलिटी ने कंपनी के खिलाफ मिली 10,664 शिकायतों में से 99.1 प्रतिशत का समाधान कर दिया है। कंपनी को ये शिकायतें केंद्रीय उपभोक्ता संरक्षण प्राधिकरण (सीसीपीए) से मिलीं थी।

कंपनी ने सोमवार देर शाम शेयर बाजार को दी सूचना में कहा कि उसने केंद्रीय उपभोक्ता संरक्षण प्राधिकरण को कारण बताओ नोटिस के जवाब में जानकारी और स्पष्टीकरण भी प्रदान किया है।

कंपनी ने कहा, ‘‘…हमने सीसीपीए से प्राप्त 10,644 शिकायतों में से 99.1 प्रतिशत का समाधान कर दिया है। समाधान करते समय ग्राहकों की संतुष्टि का ध्यान रखा गया है।’’

सीसीपीए ने सात अक्टूबर, 2024 को कंपनी को ‘उपभोक्ता अधिकारों के कथित उल्लंघन, भ्रामक विज्ञापन और अनुचित व्यापार गतिविधियों’ के लिए नोटिस जारी किया था।

प्राधिकरण ने कंपनी को कारण बताओ नोटिस का जवाब देने के लिए 15 दिन का समय दिया था।

यह नोटिस कंपनी के इलेक्ट्रिक स्कूटर की बिक्री के बाद और सेवा की गुणवत्ता को लेकर सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर ओला के संस्थापक भाविश अग्रवाल और ‘स्टैंड-अप कॉमेडियन’ कुणाल कामरा के बीच वाकयुद्ध छिड़ने के बाद आया है।

कामरा ने ओला इलेक्ट्रिक ग्राहकों के सामने आने वाली बिक्री बाद और सेवा संबंधी समस्याओं को उठाया था।

भाषा रमण अजय

अजय

 

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