दिल्ली के सुंदर नगर में 900 वर्ग गज का बंगला 96 करोड़ रुपये में बिका |

दिल्ली के सुंदर नगर में 900 वर्ग गज का बंगला 96 करोड़ रुपये में बिका

दिल्ली के सुंदर नगर में 900 वर्ग गज का बंगला 96 करोड़ रुपये में बिका

:   Modified Date:  October 22, 2024 / 05:52 PM IST, Published Date : October 22, 2024/5:52 pm IST

नयी दिल्ली, 22 अक्टूबर (भाषा) राष्ट्रीय राजधानी की आलीशान आवासीय कॉलोनी सुंदर नगर में करीब 900 वर्ग गज का बंगला करीब 100 करोड़ रुपये में बिका है।

बाजार सूत्रों के अनुसार, सुनील और रवि सचदेव का सुंदर नगर स्थित बंगला करीब 96 करोड़ रुपये में बिका है। रियल एस्टेट सलाहकार सीबीआरई ने इस बंगले की बिक्री में मदद की।

विक्रेताओं तथा सीबीआरई दोनों ने इस सौदे पर कोई टिप्पणी नहीं की है।

सुंदर नगर को मध्य दिल्ली में सबसे महंगे आवासीय स्थलों में गिना जाता है।

एक संपत्ति ब्रोकर के अनुसार, सुंदर नगर देश के शीर्ष वकीलों, न्यायाधीशों, नौकरशाहों और व्यापारियों के लिए पसंदीदा विकल्प बना हुआ है।

सीबीआरई की इस महीने की शुरुआत में आई एक रिपोर्ट के अनुसार, इस साल जनवरी-सितंबर में सात प्रमुख शहरों में चार करोड़ रुपये और उससे अधिक कीमत वाले लक्जरी घरों की बिक्री में 38 प्रतिशत की वृद्धि हुई है।

रिपोर्ट के अनुसार, जनवरी-सितंबर, 2024 में चार करोड़ रुपये तथा उससे अधिक कीमत वाले लक्जरी मकानों की बिक्री बढ़कर 12,630 इकाई हो गई, जबकि एक साल पहले इसी अवधि में यह 9,165 इकाई थी। दिल्ली-राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में इस मूल्य वर्ग में सबसे अधिक 5,855 इकाइयां बेची गईं। एक साल पहले इसी अवधि में यह आंकड़ा 3,410 इकाई का था।

सीबीआरई के चेयरमैन एवं मुख्य कार्यपालक अधिकारी (भारत, दक्षिण-पूर्व एशिया, पश्चिम एशिया व अफ्रीका) अंशुमान मैगजीन ने कहा, ‘‘ उच्चस्तरीय और प्रीमियम खंडों में मांग बढ़ेगी। वहीं नोएडा, बेंगलुरु, पुणे तथा चेन्नई जैसे पारंपरिक मध्यम-श्रेणी के बाजार तेजी से लक्जरी विकास की ओर आकर्षित हो रहे हैं।

भाषा निहारिका अजय

अजय

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)