INDIA Live News & Updates 3rd July 2024
LIVE NOW

INDIA Live News & Updates 3rd July 2024: झारखंड के सीएम चंपई सोरेन ने अपने पद से दिया इस्तीफा…

INDIA Live News & Updates 3rd July 2024 : Jharkhand CM Champai Soren resigned from his post

Edited By :   Modified Date:  July 3, 2024 / 07:54 PM IST, Published Date : July 3, 2024/8:26 am IST

INDIA Live News & Updates 3rd July 2024:  रांची: CM Champai Soren resigned झारखंड से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। यहां दरअसल यहां के सीएम चपंई सोरेन ने अपने सीएम पद से इस्तीफा दे दिया है। जिसके बाद अब झारखंड के अलग सीएम हेमंत सोरेन होंगे।

INDIA Live News & Updates 3rd July 2024: दिल्ली: कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने राज्यसभा में प्रधानमंत्री मोदी के भाषण पर कहा, “…तथ्य यह है कि मई 2023 में वहां (मणिपुर) समस्याएं शुरू होने के एक साल से अधिक समय बाद भी उनकी चुप्पी और वहां जाने से इनकार करना बहुत कुछ कहता है। यह एक ऐसी चीज है जिसे लेकर हम काफी समय से निराश हैं, कि सरकार न केवल कभी-कभी किसी बड़ी समस्या पर ध्यान न देकर गलती करती है बल्कि उसे पूरी तरह से नकारती रहती है। अगर उन्होंने आज इस पर बात की है, तो मुझे खुशी है कि उन्होंने ऐसा किया है। लेकिन मणिपुर में स्थिति सामान्य से बहुत दूर है। हमने मणिपुर के हमारे एक सांसद का बहुत ही भावुक भाषण सुना, जिसमें उन्होंने वहां के लोगों के दर्द और पीड़ा के बारे में बात की, जो मुझे लगता है कि मणिपुर के लोगों की भावना का स्तर है जिसे भाजपा सरकार और प्रधानमंत्री अनदेखा नहीं कर सकते…”

 

 

INDIA Live News & Updates 3rd July 2024: दिल्ली: कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे की मौजूदगी में BRS नेता के. केशव राव कांग्रेस में शामिल हुए। इस दौरान तेलंगाना के CM रेवंत रेड्डी, कांग्रेस सांसद राहुल गांधी और के.सी. वेणुगोपाल और दीपा दास मुंशी भी मौजूद रहे।

राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर प्रधानमंत्री मोदी के भाषण के बाद राज्यसभा अनिश्चित काल के लिए स्थगित हुआ।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “हमने कृषि को एक व्यापक स्वरूप में देखा है और मछुआरों को भी किसान क्रेडिट कार्ड मुहैया कराया है। कांग्रेस के कार्यकाल में 10 साल में एक बार किसानों की कर्जमाफी हुई और किसानों को गुमराह करने का भरसक प्रयास किया गया था और 60 हजार करोड़ की कर्जमाफी का इतना हल्ला मचाया था। उसके लाभार्थी सिर्फ तीन करोड़ किसान थे। गरीब किसान का तो नामो-निशान नहीं था। उनको लाभ पहुंच भी नहीं पाया था।”

 

 


INDIA Live News & Updates 3rd July 2024: विधानसभा की कार्रवाई शुरू हो चुकी है। उप मुख्यमंत्री, वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा सदन में बजट प्रस्तुत कर रहे हैं।

 

INDIA Live News & Updates 3rd July 2024: भोपाल: आज मध्य प्रदेश की विधानसभा में वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा मोहन यादव सरकार का पहला पूर्ण बजट पेश करने जा रहे हैं। किसान, युवाओं और महिलाओं को सरकार से बड़ी उम्मीद है।

The Big Picture With RKM: ‘हिंसक हिंदू’ Vs ‘बालक बुद्धि’! देश विरोधी ताकतों को चेतावनी.. विपक्ष को दिखाया आईना, जानें पीएम मोदी के भाषण में क्या था खास? 

 Full budget will be presented in Madhya Pradesh today

माना जा रहा है कि इस बार का बजट करीब 3.74 लाख करोड़ रुपये का हो सकता है, जिसमें प्रदेश की महिलाओं, किसानों, युवाओं और बेरोजगारों पर मुख्य फोकस रहेगा। इसके अलावा, गरीबी रेखा से नीचे आने वाले लोगों पर भी मोहन सरकार ने ध्यान देने का वादा किया है।

Indore Bal Ashram: अनाथालय में पांच बच्चों की सिलसिलेवार मौत, मुख्यमंत्री मोहन यादव ने जताया शोक…

INDIA Live News & Updates 3rd July 2024: गौरतलब हैं कि मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के बाद दिसंबर 2023 में बीजेपी की मोहन यादव सरकार बनी थी। इसके करीब 7 महीने बाद अब इस सरकार का पहला पूर्ण बजट पेश किया जाएगा। डिप्टी सीएम और वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा विधानसभा में बजट पेश करेंगे।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp