UP Sisamau By-Election

UP Sisamau By-Election: जेल में बंद सपा विधायक की पत्नी को मिला टिकट, जानें किस सीट से लड़ेंगी चुनाव

UP Sisamau By-Election: जेल में बंद सपा विधायक की पत्नी को मिला टिकट, जानें किस सीट से लड़ेंगी चुनाव

Edited By :   Modified Date:  October 9, 2024 / 03:59 PM IST, Published Date : October 9, 2024/3:59 pm IST

UP Sisamau By-Election: कानपुर। उत्तर प्रदेश की 10 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए समाजवादी पार्टी ने 6 सीटों के लिए प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया है। इन सीटों पर जिन नामों का ऐलान किया गया है, उसे लेकर तरह-तरह की चर्चाएं हो रही है। इन्ही में से एक नाम है नसीम सोलंकी का, जिसे सपा यानि समाजवादी पार्टी ने प्रत्याशी बनाया है।

Read More: BSP on Haryana Election: मायावती ने ढूंढ लिया ‘हरियाणा हार’ का कारण.. EVM नहीं बल्कि इस वजह से पस्त हुआ BSP का हाथी, किया Tweet

सीसामऊ सीट से चुनाव लड़ेंगी इरफान सोलंकी की पत्नी

10 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव में  कानपुर के सीसामऊ सीट पर भी चुनाव होने हैं। ऐसे में सपा ने कानपुर की सीसामऊ सीट से जेल में बंद इरफान सोलंकी की पत्नी नसीम सोलंकी को प्रत्याशी बनाया है। मीडिया से बात करते हुए नसीम सोलंकी ने बताया कि, बड़ी जिम्मेदारी मिली है, उसे ईमानदारी से पूरी करेंगे। साथ ही बताया कि राजनीति में तो कभी नहीं रहे हैं, लेकिन हर काम पहली बार होता है, इसलिए इसे भी अच्छे से निर्वाह करेंगे। नसीम सोलंकी ने बताया कि मंगलवार को विधायक इरफान सोलंकी से मुलाकात हुई थी उन्होंने उत्साह बढ़ाते हुए कहा कि जो जिम्मेदारी मिली है उसे अच्छे से निभाना और जीत सुनशित करना।

Read More: UP By-election: सपा ने तेजप्रताप यादव को बनाया अपना उम्मीदवार.. इस सीट उतारा मैदान में, देखें उपचुनाव के लिए प्रत्याशियों की पूरी लिस्ट 

समाजवादी पार्टी ने जारी की 6 उम्मीदवारों की सूची

समाजवादी पार्टी ने जो लिस्ट जारी की है, उसमें ऊपर लिखा है- होगा पीडीए के नाम – एकजुट मतदान। समाजवादी पार्टी ने जिन 6 सीटों पर प्रत्याशी का ऐलान किया है, उनमें मैनपुरी की करहल से  तोज प्रताप यादव, कानपुर की सीसामऊ से नसीम सोलंकी, प्रयागराज (इलाहाबाद) की फूलपुर से मुस्तफा सिद्दीकी , अयोध्या (फैजाबाद) की मिल्कीपुर से अजीत प्रसाद, अम्बेडकर नगर की कटेहरी से शोभावती वर्मा और मिर्जापुर की मझवां सीट से ज्योति बिंद का नाम शामिल है। बता दें कि, लिस्ट में दो मुस्लिम प्रत्याशियों के साथ पीडीए का ख्याल तो रखा गया है, लेकिन ज्यादातर टिकट नेताओं के परिवार को ही दिए गए हैं। इस लिस्ट में अखिलेश यादव के भतीजे, पूर्व सांसद की बेटी, पूर्व विधायक की पत्नी, वर्तमान सांसद की पत्नी, वर्तमान सांसद के पुत्र को प्रत्याशी बनाया गया है।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो

 
Flowers