Today News and LIVE Update 7 September
LIVE NOW

Today News and LIVE Update 7 September: कांग्रेस में शामिल होने के बाद पहलवान बजरंग पुनिया ने दी प्रतिक्रिया, कहा- मैं संगठन में रहकर काम करूंगा

Today News and LIVE Update 7 September: कांग्रेस में शामिल होने के बाद पहलवान बजरंग पुनिया ने दी प्रतिक्रिया, कहा- मैं संगठन में रहकर काम करूंगा

Edited By :   Modified Date:  September 7, 2024 / 05:14 PM IST, Published Date : September 7, 2024/8:22 am IST

Today News and LIVE Update 7 September:  रोहतक, हरियाणा: कांग्रेस नेता और पहलवान बजरंग पुनिया मैं सभी का धन्यवाद करता हूं, हमें जितना प्यार कुश्ती में मिला है, मुझे लगता है कि उतना ही प्यार राजनीति में भी मिलेगा।  हमने पहले ही बैठकर यह तय किया था कि विनेश चुनाव लड़ेगी और हम सब विनेश के साथ हैं। मैं संगठन में रहकर काम करूंगा। हमारे आंदोलन का राजनीति से कोई लेनादेना नहीं था। हमारे आंदोलन को लेकर उनका(भाजपा) काम है नैरेटिव फैलाना कि आंदोलन कांग्रेस ने आयोजत कराया था लेकिन ऐसा कुछ नहीं है, पूरे देश ने आंदोलन को देखा और पूरा देश खिलाड़ी बेटियों के साथ खड़ा है।”

 

 

 

नई दिल्लीः भारत के पूर्वी राज्य मणिपुर में हिंसा थमने का नाम नहीं ले रही है। उग्रवादियों के रॉकेट और ड्रोन्स से हमले के बाद पुलिस और सुरक्षा बल अलर्ट पर हैं। पुलिस ने बताया है कि सुरक्षा बलों ने चुराचांदपुर जिले में उग्रवादियों के तीन बंकर्स को नष्ट किया है। सुरक्षा बलों की यह कार्रवाई ऐसे समय हुई है, जब शुक्रवार को उग्रवादियों ने बिष्णुपुर जिले सटे इलाकों में रॉकेट हमला किया था। इस हमले में एक व्यक्ति की मौत हो गई थी और छह लोग घायल हो गए थे। वहीं शनिवार को जिरिबाम जिले में हुई हिंसा में पांच लोगों की मौत हो गई है।

Read More : Australia vs Scotland Playing 11: आज फिर कहर बनकर बॉलरों पर टूटेंगे जोश इंग्लिस, स्कॉटलैंड के खिलाफ क्लीन स्वीप करने के इरादे से मैदान में उतरेगी ऑस्ट्रेलियाई टीम, ये है Fantasy 11 Prediction

हिंसा में पांच की मौत

मणिपुर में ताजा हिंसा में शनिवार को जिरिबाम जिले में पांच लोगों की मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि एक व्यक्ति को सोते हुए गोली मारी गई। वहीं चार अन्य लोग आपसी गोलीबारी में मारे गए। पुलिस के अनुसार, उग्रवादी एक व्यक्ति के घर में घुसे और सोते हुए उसे गोली मार दी। इस घटना के बाद कुछ दूर ही हथियारबंद लोगों से उग्रवादियों का सामना हो गया और इस गोलीबारी में चार लोगों की मौत हो गई। मरने वालों में तीन लोग पहाड़ी इलाकों के निवासी थे। जनजातीय निकास इंडीजेनस ट्राइब्स एडवोकेसी कमेटी ने घटना में संलिप्तता से इनकार किया है।

Read More : Brij Bhushan Singh on Vinesh Phogat: विनेश फोगाट को लेकर बृजभूषण सिंह ने दे दिया बड़ा बयान, बोले- पार्टी चाहेगी तो रेसलर के खिलाफ करूंगा प्रचार 

जबलपुर: Today News and LIVE Update 7 September मध्यप्रदेश के जबलपुर से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। यहां सोमनाथ एक्सप्रेस के दो डिब्बे पटरी से उतर गई। इस हादसे में किसी के हताहत होने या घायल होने की खबर नहीं है। रेलवे के मुताबिक, इसके दो डिब्बे जो शुरू में लगे थे वो डिरेल हो गए। फिलहाल सभी यात्री सुरक्षित हैं और अपने घर की तरफ रवाना हो गए हैं।

Today News and LIVE Update 7 September जानकारी के अनुसार, ट्रेन इंदौर से जबलपुर आ रही थी। इसी दौरान इंजन से लगे दो डब्बे डी रेल हो गए। ट्रेन डीरेल होते यात्रियों के बीच अफरातफरी का माहौल हो गया। हालांकि इस घटना में किसी प्रकार की हताहत की खबर सामने नहीं आई है।

पश्चिम मध्य रेलवे के सीपीआरओ हर्षित श्रीवास्तव ने कहा, “ट्रेन इंदौर से आ रही थी। जब यह जबलपुर रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर 6 की ओर बढ़ रही थी, तब ट्रेन धीमी गति से चल रही थी और 2 डिब्बे पटरी से उतर गए। सभी यात्री सुरक्षित हैं। यह घटना सुबह करीब 5.50 बजे हुई। यह प्लेटफॉर्म से करीब 150 मीटर दूर पटरी से उतर गई।”