Today News and LIVE Update 22 August 2024 | Doctors' Strike is Over in Bhopal
LIVE NOW

Today News and LIVE Update 22 August 2024: ख़त्म हुआ डॉक्टरों का हड़ताल और प्रदर्शन.. सुको ने की थी अपील, 10 दिनों तक ठप्प रहा कामकाज

Today News and LIVE Update 22 August 2024 ख़त्म हुआ डॉक्टरों का हड़ताल और प्रदर्शन.. सुको ने की थी अपील, 10 दिनों तक ठप्प रहा कामकाज

Edited By :   Modified Date:  August 22, 2024 / 09:46 PM IST, Published Date : August 22, 2024/8:23 am IST

Today News and LIVE Update 22 August 2024: Doctors’ Strike is Over in Bhopal : भोपाल: कोलकाता के आरजी अस्पताल में जूनियर डॉक्टर के साथ बलात्कार और निर्ममता से की गई में शुरू हुआ चिकित्स्कों का हड़ताल और धरना प्रदर्शन आज थम गया। सुप्रीम कोर्ट ने खुद ही चिकित्सकों से हड़ताल ख़त्म कर वापस काम पर लौट जानें की अपील की थी। इसके बाद हड़ताली डॉक्टर्स वापस लौट गए।

गौरतलब हैं कि कोलकाता रेप और मर्डर की घटना के बाद देशभर के डॉक्टर्स का गुस्सा फूट पड़ा था। पिछले दिनों उन्होंने देशव्यापी हड़ताल का भी आयोजन किया था। इस दौरान अस्पताल, क्लिनिक और दवा दुकानें एक दिन के लिए बंद रखी गई थी।

Bhopal Doctors’ Strike is Over in Bhopal : डॉक्टर्स संघ की मांग थी कि कोलकाता के आरोपी की धरपकड़ कर उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाये और देशभर में डॉक्टर्स की सुरक्षा के लिए प्रोटेक्शन एक्ट लागू किया जाये।

Today News and LIVE Update 22 August 2024: श्रीनगर, जम्मू-कश्मीर: राहुल गांधी से मुलाकात कर फारूक अब्दुल्ला ने कांग्रेस से गठबंधन का ऐलान किया। बता दें कि नेशनल कॉन्फ्रेंस अब कांग्रेस के साथ मिलकर जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव लड़ेगी। नेशनल कॉन्फ्रेंस व PDP के जम्मू-कश्मीर चुनाव में साथ आने पर नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने कहा, “कांग्रेस और हम एक साथ हैं, तारिगामी साहब (CPM के एम.वाई. तारिगामी) भी हमारे साथ हैं। मुझे उम्मीद है कि हमारे लोग हमारे साथ होंगे जिससे हम लोग भारी बहुमत से जीतकर लोगों की बेहतरी के लिए काम कर सकें…”

 

 जम्मू: विपक्ष के नेता राहुल गांधी के जम्मू-कश्मीर के दौरे पर केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी ने कहा, “नेशनल कॉन्फ्रेंस का जो संकल्प है उसके बारे में सोनिया गांधी और राहुल गांधी को देश की जनता को बताना चाहिए… कांग्रेस पार्टी का 370 के बारे में क्या रुख है, यह भी उन्हें बताना चाहिए…क्या जम्मू-कश्मीर की जनता का अधिकार वे फिर से छीनना चाहते हैं… नरेंद्र मोदी सरकार के 10 साल के काम की देन है कि वे(राहुल गांधी) कल रात में लाल चौक पर जाकर खाना खा सके हैं।”

 


नई दिल्ली: मुंबई से तिरुवनंतपुरम जा रही एअर इंडिया की फ्लाइट में बम की धमकी के बाद उसे आइसोलेशन बे में ले जाकर सभी यात्रियों को बाहर निकाला गया। प्लेन में बम होने की धमकी सुबह 7.30 बजे दी गई थी। इसके छह मिनट बाद पूरे एयरपोर्ट में आपातकाल का ऐलान कर दिया गया। प्लेन को सुरक्षित तरीके से लैंड कराया गया और आइसोलेशन बे में ले जाया गया। इसके बाद सभी यात्रियों को बाहर निकाला गया और प्लेन की जांच की गई, जिसमें कुछ नहीं मिला। इस दौरान किसी को भी कोई चोट नहीं आई या किसी तरह का नुकसान नहीं हुआ है। एयरपोर्ट पर सभी सेवाएं पहले की तरह सामान्य रूप से चल रही हैं।

Kolkata Rape Case कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में महिला डॉक्टर के साथ रेप-दुष्कर्म का मामला एक सप्ताह हो गया। इस मामले में अब सीबीआई की जांच चल रही है और आरोपी संजय रॉय से कई घंटे तक पूछताछ की जा रही है। कोलकाता रेप-मर्डर मामले में आज का दिन बेहद अहम है, क्योंकि आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होनी है।

Read More: Aaj Ka Rashifal: आज रेवती नक्षत्र में इन पांच राशियों पर बनी रहेगी भगवान विष्णु की कृपा, बनेंगे बिगड़े काम, पूरी होगी हर इच्छा 

Kolkata Rape Case आपको बता दें कि आज सुप्रीम कोर्ट में कोलकाता रेप-मर्डर केस मामले में सुनवाई होगी। पिछली सुनवाई के दौरान अदालत ने डॉक्टर्स से काम पर लौटने की अपील की थी। सुप्रीम कोर्ट में डॉक्टर्स के हालात जानने के लिए नेशनल टास्क फोर्स का गठन भी किया था।

Read More: Indians Without Visa Countries: अब भारतीय बिना वीजा कर सकेंगे इस खूबसूरत देश का दीदार, खुद किया ऐलान, 34 और देशों को भी दी छूट

डॉक्टरों की सुरक्षा में सुधार के लिए उठाए जाएं तत्काल कदम

बता दें कि महिला डॉक्टर के साथ रेप और हत्या के मामले को लेकर देशभर में विरोध-प्रदर्शन का दौर जारी है। तमाम अस्पतालों के डॉक्टरों ने इस घटना में शामिल सभी आरोपियों के लिए सख्त से सख्त सजा की मांग की है। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) ने भी कहा है कि दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा दी जाए। इसके अलावा घटना के कारणों की भी जांच हों और डॉक्टरों की सुरक्षा में सुधार के लिए तत्काल कदम उठाए जाएं।

और भी खबरें पढ़ने के लिए नीचे देखें लाइव अपडेट

The liveblog has ended.