Recruitment will be done on 4 lakh government posts | Rajasthan Budget 2024-25 | Rajasthan Budget 2024-25: आने वाले 5 सालों में 4 लाख सरकारी पदों पर भर्तियां.. टॉपर्स स्टूडेंट्स को टेबलेट और इंटरनेट भी फ्री, पढ़ें बजट की घोषणाएं..

Rajasthan Budget 2024-25: आने वाले 5 सालों में 4 लाख सरकारी पदों पर भर्तियां.. टॉपर्स स्टूडेंट्स को टेबलेट और इंटरनेट भी फ्री, पढ़ें बजट की घोषणाएं..

राजस्थान बजट: पांच वर्ष में चार लाख भर्तियों, युवाओं के लिए नीति बनाने का प्रस्ताव

Edited By :   Modified Date:  July 10, 2024 / 01:41 PM IST, Published Date : July 10, 2024/12:59 pm IST

जयपुर: राजस्थान की वित्त मंत्री दीया कुमारी ने विधानसभा में भारतीय जनता पार्टी नीत सरकार का पहला पूर्ण बजट पेश करते हुए अगले पांच साल में चार लाख भर्तियां करने, युवाओं के लिए नीति बनाने, 25 लाख ग्रामीण मकानों में नल से जल पहुंचाने की घोषणा की। उन्होंने वित्त वर्ष 2024-25 के लिए बजट पेश करते हुए कहा कि राज्य में पहली बार नौ ग्रीनफील्ड एक्सप्रेसवे बनाए जाएंगे। मेधावी स्कूली छात्रों को इंटरनेट के साथ मुफ्त टैबलेट दिए जाएंगे।

Recruitment will be done on 4 lakh government posts

DA Increased Latest News: डीए और डीआरए ही नहीं बल्कि HRA समेत 13 दूसरे भत्तों में भी होगी अच्छी-खासी बढ़ोत्तरी.. कर्मचारियों की तो बल्ले-बल्ले

बजट की प्रमुख विशेषताओं में दो लाख मकानों में बिजली कनेक्शन, काशी विश्वनाथ मंदिर की तर्ज पर खाटू श्याम मंदिर में 100 करोड़ रुपये का गलियारा बनाना और राजस्थान पर्यटन विकास बोर्ड का गठन शामिल है। उप मुख्यमंत्री दीया कुमारी ने कहा कि राज्य सरकार ने 10 संकल्पों पर काम करने का फैसला किया है।

ED Summons to Elvish Yadav: बढ़ी एल्विश यादव की मुश्किलें.. मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ED ने भेजा समन, पूछताछ के लिए लखनऊ तलब

उन्होंने कहा कि राज्य को 350 अरब डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाने, पानी, बिजली तथा सड़क सुविधाओं बेहतर करने, नियोजित शहरी विकास और किसानों को सशक्त बनाने को लेकर उनकी सरकार प्रतिबद्ध है। कुमारी ने घोषणा की बजट में स्वास्थ्य क्षेत्र के लिए 27 हजार करोड़ रुपये का प्रावधान किया गया है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 

 
Flowers