ICC Champions Trophy 2025 will not be held in Pakistan

ICC Champions Trophy 2025: पाकिस्तान में नहीं होगी 2025 की क्रिकेट चैम्पियंस ट्रॉफी!.. ICC ने तैयार किये 3 खास प्लान, भारत ने भी कर दिया क्लियर..

ICC Champions Trophy 2025 will not be held in Pakistan चैम्पियंस ट्रॉफी को पूरी तरह से पाकिस्तान से बाहर स्थानांतरित कर दिया जाए, जिसमें दुबई, श्रीलंका या साउथ अफ्रीका में से किसी एक देश में आयोजित किया जा सकता है।

Edited By :   Modified Date:  October 22, 2024 / 03:31 PM IST, Published Date : October 22, 2024/3:30 pm IST

ICC Champions Trophy 2025 will not be held in Pakistan: कराची: पाकिस्तान में अगले साल होने वाली आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी 2025 को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है। भारतीय टीम के पाकिस्तान दौरे को लेकर अनिश्चितता के कारण आईसीसी को इस टूर्नामेंट के लिए बड़े फैसले लेने में कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। आईसीसी ने चैम्पियंस ट्रॉफी के लिए तीन विकल्प तैयार किए हैं।

Qualcomm Snapdragon 8 Elite: गेमिंग में आएगा और भी ज्यादा मजा.. चिपसेट बनाने वाली कंपनी ने लॉन्च किया सबसे फास्‍ट प्रोसेसर, मिलेगी जबरदस्त परफॉर्मेंस

ICC Champions Trophy 2025 Full Schedual

पहला विकल्प: पूरा टूर्नामेंट पाकिस्तान में ही कराया जाए, लेकिन इसमें भारतीय टीम की भागीदारी को लेकर संदेह है।

ICC Champions Trophy 2025 will not be held in Pakistan

दूसरा विकल्प: हाइब्रिड मॉडल के आधार पर टूर्नामेंट आयोजित किया जाए, जहां भारतीय टीम अपने सभी मैच दुबई में खेलेगी और सेमीफाइनल व फाइनल मुकाबले भी दुबई में होंगे।

तीसरा विकल्प: चैम्पियंस ट्रॉफी को पूरी तरह से पाकिस्तान से बाहर स्थानांतरित कर दिया जाए, जिसमें दुबई, श्रीलंका या साउथ अफ्रीका में से किसी एक देश में आयोजित किया जा सकता है।

ICC Champions Trophy 2025 will not be held in Pakistan: आईसीसी ने पाकिस्तान में सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेने के लिए अपनी डेलीगेशन भेजने का फैसला किया है। इस रिपोर्ट में भारतीय टीम के पाकिस्तान दौरे पर जाने और टूर्नामेंट को किसी अन्य देश में खेले जाने समेत तमाम जानकारी शामिल है।

Maharashtra Assembly Election Updates: विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा को बड़ा झटका, इस दिग्गज नेता ने दिया इस्तीफा, शरद पवार की पार्टी में हुए शामिल 

कब होगा मुकाबला?

बता दें कि, पहले चैंपियंस ट्रॉफी में वो आठ टीमें हिस्सा लेती थीं, जो वनडे रैंकिंग में टॉप-8 में होती थीं। मगर इस बार आईसीसी ने नियम बदल दिया है और इसका फैसला वनडे वर्ल्ड कप 2023 की अंक तालिका से तय होगा कि कौन सी 8 टीमें चैंपियंस ट्रॉफी 2025 में खेलेंगी। पाकिस्तान में होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी में 8 टीमें हिस्सा लेंगी। चार-चार टीमों के दो ग्रुप बनाए जाएंगे। हर ग्रुप से दो-दो टीमें सेमीफाइनल में पहुंचेगी और इसके बाद फाइनल का आयोजन किया जाएगा। ढाई हफ्ते तक चलने वाला 15 मैचों का टूर्नामेंट फरवरी-मार्च 2025 में पाकिस्तान में खेला जाएगा।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो