Today News and LIVE Update 15 October
LIVE NOW

Today News and LIVE Update 15 October: महाराष्ट्र-झारखंड में बजा चुनावी बिगुल, मतदान की तारीखों का हुआ ऐलान

Today News and LIVE Update 15 October: बांग्लादेश में हिंदुओं पर ईंट-पत्थरों से हमला, मूर्ति विसर्जन के लिए जा रहे लोगों पर पथराव, एक पुलिस समेत 3 लोग घायल

Edited By :   Modified Date:  October 15, 2024 / 04:20 PM IST, Published Date : October 15, 2024/8:22 am IST

Today News and LIVE Update 15 October : नई दिल्ली : महाराष्ट्र और झारखंड में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए तारीखों को का ऐलान हो गया है। चुनाव आयोग ने आज दोनों राज्यों के चुनावी कार्यक्रम का ऐलान कर दिया है। चुनाव आयोग के अनुसार झारखंड में दो चरणों में मतदान होगा। झारखंड में पहले चरण के लिए मतदान 13 नवंबर को होंगे और दूसरे चरण का मतदान 20 नवंबर को होगा। वहीं 23 नवंबर को चुनाव परिणामों की घोषणा की जाएगी।

वहीं बात अगर बात महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव की जाए। महाराष्ट्र में एक चरण में मतदान हो होगा। महाराष्ट्र की 288 विधानसभा सीटों पर 20 नवंबर को मतदान होगा और 23 नवंबर को चुनाव परिणामों की घोषणा होगी।

Today News and LIVE Update 15 October : चुनाव आयोग आज महाराष्ट्र और झारखंड में विधानसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा कर रहा है। मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार दोपहर प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे हैं। महाराष्ट्र में एक और झारखंड में 5 फेज में वोटिंग की संभावना है। महाराष्ट्र विधानसभा का कार्यकाल 26 नवंबर 2024 को, वहीं झारखंड विधानसभा का कार्यकाल 5 जनवरी 2025 को खत्म हो रहा है।

Read More : CG Hindi News: मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने बस्तर को दी बड़ी सौगात, 2 करोड़ 99 लाख रुपए के विकास कार्यों का किया लोकार्पण

बांग्लादेश में शेख हसीना की सरकार गिरने के बाद से ही हिंदुओं को निशाना बनाया जा रहा है। बीते दिन मूर्ति विसर्जन के दौरान हिंदुओं पर हमला किया गया। हिंदुओं पर छतों से पथराव किया गया। दुर्गा पूजा के एक पंडाल में बम फेंका गया। मूर्ति विसर्जन जुलूस में लोगों पर हमला किया गया। इस हिंसा में पुलिस अधिकारी समेत 3 लोग घायल हुए हैं। ओल्ड ढाका के पटुआतुली इलाके में नूर सुपर मार्केट की घटना है।

Read More: Aaj ka Rashifal : आ गए इन राशि वालों के अच्छे दिन, हनुमान जी की कृपा से हर काम में मिलेगी सफलता, जानिए क्या कहता है आपका राशिफल

Today News and LIVE Update 15 October मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, यह हमला तब हुआ जब हिंदू समुदाय के लोग बुरीगंगा नदी में दुर्गा मूर्तियों का विसर्जन करने जा रहे थे। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि बदमाशों ने बाजार की छत से अचानक ईंट और पत्थरों से हमला किया। इस हिंसक कृत्य से विसर्जन जुलूस में शामिल लोग घबरा गए।

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो