DPS Bomb threat

DPS स्कूल को मिली बम से उड़ाने की धमकी, जानें किसने और क्यों किया था स्कूल को धमकी भरा ईमेल

DPS स्कूल को मिली बम से उड़ाने की धमकी, जानें किसने और क्यों किया था स्कूल को धमकी भरा ईमेल

Edited By :   Modified Date:  May 1, 2023 / 06:36 PM IST, Published Date : May 1, 2023/6:36 pm IST

DPS Bomb threat: डिफेंस कॉलोनी थाना क्षेत्र में 12 अप्रैल को इंडियन स्कूल में बम की धमकी वाला ई-मेल भेजा गया था। इसके बाद वहां अफरातफरी मच गई थी। इस घटना से एक नाबालिग छात्र को शरारत सूझी। उसने मथुरा रोड स्थित दिल्ली पब्लिक स्कूल में बम होने की सूचना दे दी। दिल्ली पुलिस की स्पेशाल सेल ने हॉक्स कॉल का मामला सुलझाने का दावा किया।

मौसम विभाग की चेतावनी, इन राज्यों में आने वाले 3 दिनों तक होगी बारिश, जाने आपके शहर का हाल

त्रों से मिली जानकारी के अनुसार, मथुरा रोड स्थित डीपीएस स्कूल मामले की जांच के दौरान दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को स्कूल के ही एक छात्र के शामिल होने की बात पता चली। छात्र की उम्र 16 साल से भी कम बताई गई। बताया गया कि किसी ने 25 अप्रैल की रात स्कूल के ऑफिशियल ईमेल पर एक मेल किया था, जिसमें उसने लिखा था कि 26 अप्रैल (बुधवार) सुबह 9 बजे स्कूल में एक धमाका होगा। इसके बाद स्कूल ने करीब 7 बजकर 50 मिनट पर दिल्ली पुलिस को इस धमकी भरे ईमेल की जानकारी दी। इसके बाद दिल्ली पुलिस और बम स्क्वॉड ने पूरे स्कूल की छानबीन की थी। उस वक्त करीब 4000 बच्चे पहुंच गए थे, पुलिस ने फिर पूरे कैंपस को खाली कराकर एक-एक हिस्से की जांच की थी।

सोफिया अंसारी ने फिर चढ़ाया इंटरनेट का पारा, ब्लैक सूट में नजर आया ऐसा कुछ की देखते रहे गए लोग

DPS Bomb threat: जब दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने ईमेल की फुटप्रिंट की खोजबीन शुरू की तो पता चला कि यह मेल एक छात्र ने किया था। 16 साल से कम उम्र होने की वजह से इस पर कोई कड़ी कार्रवाई नहीं की गई। काउंसलिंग के दौरान छात्र ने बताया कि इंडियन स्कूल में बम की कॉल पर अफरातफरी मच गई थी, उसने सिर्फ मस्ती के लिए स्कूल में मेल कर दिया था। इससे पहले भी अप्रैल महीने की शुरुआत में दिल्ली के सादिक नगर में स्थित ‘द इंडियन स्कूल’ को एक ईमेल के जरिये बम से उड़ाने की धमकी मिली थी। हालांकि वहां भी पुलिस को कुछ नहीं मिला था।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें