Congratulations to the Indian team by Chief Minister Vishnu Deo Sai | Team India reached the final of the t20 World Cup

CM Sai on Team India: “पूरा लगान वसूला, अंग्रेजों को धो डाला”.. सेमीफाइनल में भारत की जीत पर CM साय का दिलचस्प Tweet.. आप भी पढ़े..

गुयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में गुरुवार (27 जून) को इंग्लैंड ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। दोनों टीमों की प्लेइंग 11 में कोई बदलाव नहीं किया गया था। बारिश के कारण टॉस में लगभग 1.50 घंटे की देरी हुई।

Edited By :   Modified Date:  June 28, 2024 / 10:50 AM IST, Published Date : June 28, 2024/10:50 am IST

रायपुर: बीती रत भारत ने इंग्लैण्ड पर शानदार जीत दर्ज की थी जिसके बाद देशभर के क्रिकेट प्रशसंको में उत्साह का माहौल हैं। सभी टीम इंडिया को बधाई देते हुए फाइनल मुकाबले के लिए शुभकामनायें दे रहे हैं। वही इस बीच प्रदेश के मुखिया विष्णु देव साय ने भी अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर दिलचस्प तरीके से भारतीय टीम को जीत की बधाई दी हैं।

Congratulations to the Indian team by Chief Minister Vishnu Deo Sai

INDIA Live News & Updates 28th June 2024: सेमीफाइनल में इंग्लैण्ड को हराकर भारत T-20 WorldCup के फाइनल में.. साउथ अफ्रीका से कल होगी खिताबी भिड़त

अपने ट्वीट में उन्होंने लिखा हैं, “पूरा लगान वसूला, अंग्रेजों को धो डाला”.. टी-20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में अंग्रेजों के खिलाफ 68 रनों से जीत पर भारतीय क्रिकेट टीम को बहुत-बहुत बधाई एवं फाइनल मैच के लिए हार्दिक शुभकामनाएं। जय हिंद

Team India reached the final of the t20 World Cup

फाइनल में पहुँच भारत

बता दें कि, टी20 वर्ल्ड कप 2024 के दूसरे सेमीफाइनल में गुरूवार देर रात भारत ने इंग्लैंड को 68 रन से हरा दिया। अब बारबडोस में शनिवार (29 जून) को भारत के सामने साउथ अफ्रीका की चुनौती होगी। इसके साथ भारत ने 2022 में सेमीफाइनल में इंग्लैंड से हार का बदला ले लिया। इससे पहले उसने ऑस्ट्रेलिया को हराकर टूर्नामेंट से बाहर होने पर मजबूर कर दिया था। ऑस्ट्रेलिया पिछले साल 2 बार भारत को दर्द दिया था। वनडे वर्ल्ड कप 2023 और वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में हराया था।

T20 WC 2024 Semi Final: दो साल बाद रोहित की सेना ने पूरा किया इंग्लैंड से बदला.. तस्वीरों में देखें सेमीफाइनल में कैसे ढेर हुए अंग्रेजी बल्लेबाज

गुयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में गुरुवार (27 जून) को इंग्लैंड ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। दोनों टीमों की प्लेइंग 11 में कोई बदलाव नहीं किया गया था। बारिश के कारण टॉस में लगभग 1.50 घंटे की देरी हुई। मैच भारतीय समयानुसार रात 8 बजे के बजाय 9.15 पर शुरू हुआ। भारतीय पारी में बारिश ने खलल डाला। भारत ने 20 ओवर में 7 विकेट पर 171 रन बनाए। रोहित शर्मा ने 39 गेंद पर 57 रन बनाए। सूर्यकुमार यादव ने 36 गेंद पर 47 रन बनाए। हार्दिक पंड्या ने 13 गेंद पर 23 रन बनाए। क्रिस जॉर्डन ने 3 विकेट लिए। रीस टॉप्ले,जोफ्रा आर्चर और सैम करन और आदिल रशीद को 1-1 विकेट मिले।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp