ED Plea Against CM Kejriwal: अरविंद केजरीवाल को कोर्ट से बड़ा झटका, अब इस तारीख को ED के सामने होना पड़ेगा पेश... | ED Plea Against CM Kejriwal

ED Plea Against CM Kejriwal: अरविंद केजरीवाल को कोर्ट से बड़ा झटका, अब इस तारीख को ED के सामने होना पड़ेगा पेश…

ED Plea Against CM Kejriwal: दिल्ली आबकारी नीति मामले को लेकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को बड़ा झटका लगा है।

Edited By :   Modified Date:  February 7, 2024 / 04:45 PM IST, Published Date : February 7, 2024/4:45 pm IST

ED Plea Against CM Kejriwal: नई दिल्ली। दिल्ली आबकारी नीति मामले को लेकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को बड़ा झटका लगा है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक बता दें कि आबकारी मामले में पांच समन के बावजूद पेश नहीं होने पर ED की शिकायत पर राउज एवेन्यू कोर्ट ने अरविंद केजरीवाल को समन जारी किया है। सीएम अरविंद केजरीवाल को अब 17 फरवरी को कोर्ट में पेश होना होगा।

Read more: Landslide: बड़ा हादसा! भूस्खलन ने मचाया कहर, छह लोगों की मौत, 46 लापता 

बताया जा रहा है कि दिल्ली शराब नीति मामले में केंद्रीय जांच एजेंसी द्वारा जारी समन का पालन नहीं करने पर ED ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ अदालत का दरवाजा खटखटाया है। वहीं जानकारी के अनुसार ईडी ने आबकारी मामले 5 समन भेजने के बावजूद पूछताछ के लिए पेश ना होने पर 3 फरवरी को दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने सीआरपीसी के 190 के प्रोसीजर के तहत कोर्ट में शिकायत दर्ज कराई थी।

Read more: Vastu Feng Shui: दुकान की गद्दी पर बैठ कर करें इस मंत्र का जाप, सालभर होगी धन दौलत की बरसात 

ED Plea Against CM Kejriwal: ईडी की शिकायत में आईसीपी की धारा 174 लगाई थी कि केजरीवाल पब्लिक सर्वेंट होते हुए सरकारी आदेश की अवहेलना कर रहे हैं। बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी ने केजरीवाल को पहला समन पिछले साल 2 नवंबर, 21 दिसंबर और इस साल 3 जनवरी, 18 जनवरी और 31 जनवरी को समन भेजा था। केजरीवाल ने इन पांचों समन का कोई जवाब नहीं दिया था और कहा था कि गैरकानूनी है।

 

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करे