प्रशांत किशोर ने बिहार चुनाव में मुस्लिम समुदाय के लोगों को उचित प्रतिनिधित्व देने का वादा किया |

प्रशांत किशोर ने बिहार चुनाव में मुस्लिम समुदाय के लोगों को उचित प्रतिनिधित्व देने का वादा किया

प्रशांत किशोर ने बिहार चुनाव में मुस्लिम समुदाय के लोगों को उचित प्रतिनिधित्व देने का वादा किया

:   Modified Date:  September 1, 2024 / 10:18 PM IST, Published Date : September 1, 2024/10:18 pm IST

(फोटो के साथ)

पटना, एक सितंबर (भाषा) जन सुराज के संस्थापक प्रशांत किशोर ने रविवार को कहा कि उनका संगठन बिहार में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव में पर्याप्त संख्या में मुस्लिम समुदाय के लोगों को उम्मीदवार बनाएगा।

किशोर ने हालांकि, इस आरोप को खारिज कर दिया कि वह अल्पसंख्यक समुदाय के वोटों को ‘विभाजित’ करने और राज्य में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के मुख्य प्रतिद्वंद्वी राष्ट्रीय जनता दल (राजद) को नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर रहे हैं।

किशोर ने यहां संवाददाताओं से कहा, “हम 243 सदस्यीय विधानसभा के चुनाव में कम से कम मुस्लिम समुदाय के 40 लोगों को टिकट देंगे। समुदाय को संगठन में भी उचित प्रतिनिधित्व दिया जाएगा।’

वह जन सुराज द्वारा ‘राजनीति में मुसलमानों की भागीदारी’ विषय पर आयोजित एक संगोष्ठी के बाद पत्रकारों से बात कर रहे थे। दो अक्टूबर को जन सुराज को एक पूर्ण राजनीतिक दल का रूप दिया जाएगा।

किशोर ने बताया कि फिलहाल विधानसभा में “केवल 19 मुस्लिम सदस्य हैं, जबकि राज्य में मुस्लिमों की आबादी लगभग 20 प्रतिशत है।”

हालांकि, उन्होंने राजद के इस आरोप पर नाराजगी व्यक्त की कि वह मुस्लिम समुदाय के वोटों को विभाजित करके परोक्ष रूप से भाजपा की मदद करना चाहते हैं।

किशोर ने कहा, “अगर यह राजद का डर है, तो मैं उसे पर्याप्त संख्या में मुसलमानों को टिकट देने की चुनौती देता हूं। वे समुदाय के ‘रहनुमा’ होने का दावा करते हैं। उन्हें बात पर अमल करना चाहिए। मैं वादा कर सकता हूं कि अगर वे ऐसा करते हैं, तो जन सुराज उन सीटों पर मुसलमानों को टिकट नहीं देगा, जहां उनका उम्मीदवार मुसलमान होगा, हम किसी हिंदू को टिकट देंगे।”

भाषा जोहेब रंजन

रंजन

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)