पटना में पुलिस ने मादक पदार्थों के सिलसिले में व्यापक छापेमारी की, 176 लोग गिरफ्तार |

पटना में पुलिस ने मादक पदार्थों के सिलसिले में व्यापक छापेमारी की, 176 लोग गिरफ्तार

पटना में पुलिस ने मादक पदार्थों के सिलसिले में व्यापक छापेमारी की, 176 लोग गिरफ्तार

:   Modified Date:  August 22, 2024 / 07:52 PM IST, Published Date : August 22, 2024/7:52 pm IST

पटना, 22 अगस्त (भाषा) बिहार पुलिस ने पटना में विभिन्न स्थानों पर छापेमारी कर भारी मात्रा में मादक पदार्थ और अन्य प्रतिबंधित सामग्री जब्त करने के साथ इस सिलसिले में 176 लोगों को गिरफ्तार किया है। अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी।

पटना पुलिस द्वारा बृहस्पतिवार को जारी एक बयान के अनुसार बुधवार को चलाए गए इस अभियान को लेकर 54 प्राथमिकी दर्ज की गई हैं और मादक पदार्थों की तस्करी में संलिप्त और इसका उपभोग करने वाले 176 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

बयान के मुताबिक जब्त की गयी प्रतिबंधित सामग्री में 10 ग्राम ब्राउन शुगर, 30 ग्राम स्मैक, 12.55 किलोग्राम गांजा (मारिजुआना) और कई अन्य सामान शामिल हैं। बयान में कहा गया है कि पुलिस ने इसके अलावा 23 कार्टन विदेशी शराब और 896.50 लीटर देशी शराब भी जब्त की।

पुलिस ने एक स्कॉर्पियो कार समेत पांच वाहन, एक पिस्तौल और एक कारतूस भी बरामद किया।

पुलिस यह पता लगाने का प्रयास कर रही है कि गिरफ्तार किए गए लोगों का मादक पदार्थों की तस्करी में शामिल अंतरराज्यीय गिरोहों से कोई संबंध तो नहीं है।

अप्रैल 2016 में नीतीश कुमार सरकार द्वारा बिहार में शराब की बिक्री और खपत पर प्रतिबंध लगाए जाने के बावजूद अवैध शराब की तस्करी लगातार एक गंभीर मुद्दा बनी हुई है जबकि तस्करों के खिलाफ लगातार अभियान चलाया जा रहा है।

भाषा

अनवर, रवि कांत रवि कांत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)