Nitish Kumar News: सीएम नीतीश कुमार के इस भाषण के क्या हैं मायने?.. आखिर कौन था निशाने पर? RJD या... | Nitish Kumar Latest News

Nitish Kumar News: सीएम नीतीश कुमार के इस भाषण के क्या हैं मायने?.. आखिर कौन था निशाने पर? RJD या…

Edited By :   Modified Date:  January 25, 2024 / 12:14 PM IST, Published Date : January 25, 2024/12:14 pm IST

पटना: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तरफ से किये गए अनुशंसा पर बिहार के पूर्व सीएम और सामाजिक न्याय के प्रणेता कर्पूरी ठाकुर का नाम राष्ट्रपति द्वारा भारत रत्न सम्मान के लिए तय किया गया। कल यानि बुधवार को कर्पूरी ठाकुर की 100वीं जन्म शताब्दी थी लिहाजा ऐसे मौके पर बिहार राज्य में जगह-जगह बड़े आयोजन हुए। सत्ताधारी दल जनता दल यूनाइटेड द्वारा उन्हें श्रद्धांजलि देते हुए एक बड़े जनसभा का आयोजन भी किया गया।

Ration Card Update News: ‘राशन कार्ड में लगेगी मोदी की अलग-अलग मुद्राओं वाली फोटो’.. BJP ने कहा, पूरी दुनिया लगा रही PM की तस्वीर

इस सभा को मुख्य रूप से सम्बोधित किया बिहार के सीएम और जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार ने अपने सम्बोधन में उन्होंने कर्पूरी ठाकुर के सामाजिक न्याय की दिशा में किये गए उल्लेखनीय कार्यों को रेखांकित किया। भाषण में नीतीश कुमार ने कर्पूरी ठाकुर का उदाहरण देते हुये मौजूदा राजनीति में हावी परिवारवाद पर जमकर प्रहार किया। उन्होंने अपने भाषण में साफ़ तौर पर कहा कि आजकल कुछ लोग अपने परिवार को आगे बढ़ाते रहते हैं। लेकिन वह इसके विरोधी हैं। वह कर्पूरी ठाकुर से प्रेरणा लेते है और इसी वजह से अपने परिवार से किसी को भी राजनीति में आगे नहीं बढ़ाया।

अब ऐसे में उनके इस भाषण के अंश को आरजेडी के खिलाफ बताया जा रहा हैं। लोगों का कहना हैं कि अपने बयान से नीतीश कुमार ने आरजेडी पर हमला बोला हैं फिर भले ही वह उन्हीं के साथ मिलकर बिहार में सरकार क्यों न चला रहे हो। कई लोगों का यह भी मानना हैं कि नीतीश कुमार एक बार फिर पलटी मार सकते हैं और फिर से भाजपा का रुख कर सकते हैं। लेकिन क्या इस बार भाजपा उनके साथ हाथ मिलाएगी देखना दिलचस्प होगा।

Former BJP MLA Passed Away: बीजेपी के कद्दावर नेता का हुआ निधन, लंबी बीमारी से थे ग्रसित

आचार्य प्रमोद ने ली चुटकी

वही सीएम के इस भाषण पर कांग्रेस नेता और कल्कि पीठाधीश्वर आचार्य प्रमोद कृष्णम ने चुटकी ली हैं। उन्होंने एक्स पर यह वीडियों ट्वीट करते हुए लिखा हैं “एसपी, बीएसपी, टीएमसी, डीएमके, आरजेडी के साथ “शिवसेना” को भी लपेट दिया…… INDIA गठबंधन की क्या अद्भुत “व्याख्या” की है।

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करे