बिहार में गंगा पर बन रहे पुल का एक हिस्सा गिरा |

बिहार में गंगा पर बन रहे पुल का एक हिस्सा गिरा

बिहार में गंगा पर बन रहे पुल का एक हिस्सा गिरा

:   Modified Date:  August 17, 2024 / 05:00 PM IST, Published Date : August 17, 2024/5:00 pm IST

भागलपुर/खगड़िया/पटना, 17 अगस्त (भाषा) बिहार में गंगा नदी पर निर्माणाधीन पुल का एक हिस्सा शनिवार सुबह गिर गया। अधिकारियों ने बताया कि इस पुल को तोड़ा जा रहा था और शनिवार को अचानक इसका एक हिस्सा गिर गया।

प्रशासन ने स्पष्ट किया कि घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है।

भागलपुर और खगरिया जिलों को जोड़ने वाले इस पुल का एक स्लैब गिर गया। घटना से जुड़ा एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया, जिसमें स्थानीय लोग दूर खड़े होकर यह चिल्लाते हुए सुने जा सकते हैं कि ढांचा एक बार फिर से गिर गया है।

उल्लेखनीय है कि पुल का कुछ हिस्सा 2022 की शुरुआत में और एक साल बाद फिर से ढह गया था।

खगड़िया के जिलाधिकारी अमित कुमार पांडे ने कहा कि निर्माणाधीन पुल की पूरी संरचना को दोषपूर्ण माना गया और पटना उच्च न्यायालय के निर्देशानुसार ठेकेदार द्वारा इसे तोड़ा जा रहा है।

पुल का हिस्सा गिरने की इस घटने के कारण राजनीतिक विवाद शुरू हो गया है।

राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता तेजस्वी यादव ने इस घटना के लिए सीधे तौर पर नीतीश कुमार सरकार को जिम्मेदार ठहराया।

पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी ने इस वर्ष जनवरी में अपनी पार्टी के सत्ता से बाहर होने तक सड़क निर्माण विभाग संभाला हुआ था।

तेजस्वी ने कहा, “जब मैं विभाग का प्रमुख था तब आईआईटी रुड़की के विशेषज्ञों की एक समिति ने इस पुल की जांच की थी। उन्हें नींव और इसके डिजाइन में खामियां मिलीं लेकिन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को इसकी जरा भी परवाह नहीं है और ऐसा लगता है कि रिपोर्ट धूल खा रही है।”

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता और वर्तमान में सड़क निर्माण विभाग संभाल रहे विजय कुमार ने पलटवार करते हुए कहा, “अगर पिछली सरकार पर्याप्त रूप से सतर्क होती, तो हालात ऐसे नहीं होते।”

सिन्हा ने कहा, “फिर भी, हम उस ठेकेदार के काम से खुश नहीं हैं, जिसे उच्च न्यायालय ने तोड़ने का काम दिया है। हम इसकी निगरानी कर रहे हैं। हम उच्च न्यायालय को ठेकेदार की लापरवाही से भी अवगत कराएंगे और उसके खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए।”

भाषा जितेंद्र गोला

गोला

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)