नड्डा ने तख्त श्री हरिमंदिर जी पटना साहिब के दर्शन किए |

नड्डा ने तख्त श्री हरिमंदिर जी पटना साहिब के दर्शन किए

नड्डा ने तख्त श्री हरिमंदिर जी पटना साहिब के दर्शन किए

:   Modified Date:  September 7, 2024 / 12:17 PM IST, Published Date : September 7, 2024/12:17 pm IST

(फोटो के साथ)

पटना, सात सितंबर (भाषा) केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा ने शनिवार को कड़ी सुरक्षा के बीच तख्त श्री हरिमंदिर जी पटना साहिब के दर्शन किए।

सिख पगड़ी पहने हुए नड्डा ने दरबार साहिब में मत्था टेका। वह राज्य में कई स्वास्थ्य परियोजनाओं का उद्घाटन एवं शिलान्यास करने के लिए दो दिवसीय दौरे पर शुक्रवार को पटना पहुंचे थे।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष नड्डा के साथ बिहार विधानसभा अध्यक्ष नंद किशोर यादव, उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी और विजय कुमार सिन्हा, भाजपा की राज्य इकाई के प्रमुख दिलीप जायसवाल, पटना साहिब लोकसभा क्षेत्र से सांसद रविशंकर प्रसाद और पार्टी के कई अन्य वरिष्ठ नेता मौजूद थे।

तख्त श्री पटना साहिब सिखों के पांच तख्तों में से एक है। इसकी स्थापना 18वीं शताब्दी में गुरु गोबिंद सिंह के जन्मस्थान पर महाराजा रणजीत सिंह ने करवाई थी।

सिखों के दसवें गुरु, गुरु गोबिंद सिंह का जन्म 1666 में पटना में हुआ था। उन्होंने आनंदपुर साहिब जाने से पहले अपने प्रारंभिक वर्ष भी यहीं बिताए थे।

नड्डा ने शुक्रवार को पटना, भागलपुर और गया में कई स्वास्थ्य परियोजनाओं का उद्घाटन एवं शिलान्यास किया था।

केंद्रीय मंत्री शाम को दिल्ली रवाना होने से पहले शनिवार को पटना, दरभंगा और मुजफ्फरपुर में कई चिकित्सा सुविधाओं का उद्घाटन करने वाले हैं।

शनिवार को उनके दरभंगा में उस स्थान का दौरा करने की भी उम्मीद है, जहां नये अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) का निर्माण किया जाएगा।

भाषा जोहेब पारुल

पारुल

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)