अवैध खनन कर बालू ले जा रहे ट्रैक्टर ने तीन पुलिसकर्मियों को कुचला, अवर निरीक्षक की मौत |

अवैध खनन कर बालू ले जा रहे ट्रैक्टर ने तीन पुलिसकर्मियों को कुचला, अवर निरीक्षक की मौत

अवैध खनन कर बालू ले जा रहे ट्रैक्टर ने तीन पुलिसकर्मियों को कुचला, अवर निरीक्षक की मौत

:   Modified Date:  November 14, 2023 / 07:11 PM IST, Published Date : November 14, 2023/7:11 pm IST

जमुई/पटना, 14 नवंबर (भाषा) बिहार के जमुई जिले के गरही थाना क्षेत्र में अवैध रूप से खनन कर रेत ले जा रहे एक ट्रैक्टर ने मंगलवार को पुलिस के एक अवर निरीक्षक समेत दो पुलिसकर्मियों कुचल दिया जिससे अवर निरीक्षक की मौत हो गयी जबकि गंभीर रूप से जख्मी एक गृहरक्षक उपचाराधीन है ।

बिहार पुलिस मुख्यालय से प्राप्त जानकारी के मुताबिक राज्य पुलिस की ओर से अवैध रेत खनन एवं परिवहन के विरूद्ध लगातार कार्रवाई की जा रही है, इसी क्रम में मंगलवार की सुबह जमुई जिले के गरही थाने से करीब पांच किलोमीटर दूर चंदवारा गांव के पास से अवैध रेत खनन एवं परिवहन की सूचना पर पहुंचे पुलिस के अवर निरीक्षक प्रभात रंजन एवं गृहरक्षक पको बालू लदे ट्रैक्टर ने जान मारने की नियत से कुचल दिया ।

इसमें कहा गया है कि इस घटना में प्रभात रंजन (28) की मौत हो गयी, तथा एक गृहरक्षक राजेश कुमार साह गंभीर रूप से जख्मी हो गये।

जानकारी के अनुसार, दिवंगत प्रभात रंजन 2018 बैच के सीधे नियुक्त पुलिस अवर निरीक्षक थे, जो मूल रूप से वैशाली जिला के पातेपुर थाने के रहने वाले थे।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि घटना की सूचना पर जमुई पुलिस अधीक्षक, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी, सदर एवं गरही थानाध्यक्ष मौके पर पहुंच कर पड़ताल कर रहे हैं ।

उन्होंने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिये भेजा जा रहा है और घायल गृहरक्षक का उपचार जमुई के निजी अस्पताल में कराया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि पुलिस ने ट्रैक्टर को जप्त कर लिया गया है तथा जमुई पुलिस की एक विशेष टीम छापेमारी कर एक आरोपी मिथलेश ठाकुर को गिरफ्तार किया है, जो नवादा जिले के कौआकोल का रहने वाला है ।

पुलिस ने बताया कि इस घटना की सभी पहलुओं से जांच की जा रही है। घटना में लिप्त आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जायेगी।

जमुई के पुलिस अधीक्षक शौर्य सुमन ने संवाददाताओं को बताया, ‘‘ट्रैक्टर चालक की पहचान कृष्णा रविदास के रूप में की गई है, जो मौके से फरार हो गया। हमने मिथिलेश ठाकुर को पहले ही गिरफ्तार कर लिया है जो घटना के समय ट्रैक्टर पर बैठा था। मामला दर्ज कर लिया गया है और आगे की जांच की जा रही है।’’

बिहार में इससे पहले रेत माफिया ने 17 अप्रैल को पटना जिले के बिहटा में अवैध खनन के खिलाफ अभियान के दौरान दो महिला निरीक्षकों सहित तीन खनन अधिकारियों पर बेरहमी से हमला किया गया था।

भाषा सं अनवर रंजन

रंजन

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)