जमुई में बालू माफिया के हमले में उप निरीक्षक समेत चार पुलिसकर्मी घायल |

जमुई में बालू माफिया के हमले में उप निरीक्षक समेत चार पुलिसकर्मी घायल

जमुई में बालू माफिया के हमले में उप निरीक्षक समेत चार पुलिसकर्मी घायल

:   Modified Date:  September 12, 2024 / 03:21 PM IST, Published Date : September 12, 2024/3:21 pm IST

जमुई, 12 सितंबर (भाषा) बिहार के जमुई जिले के बरहट थाना अंतर्गत गुगुलडीह इलाके में अवैध बालू खनन में लिप्त बदमाशों के हमले में एक उप निरीक्षक समेत चार पुलिसकर्मी घायल हो गए। पुलिस ने यह जानकारी दी।

पुलिस ने बताया कि घायल उप निरीक्षक पंकज कुमार गिधौर थाने में पदस्थ हैं। तीनों घायल कांस्टेबल के नाम का खुलासा नहीं किया गया है। पुलिस ने बताया कि घटना के सिलसिले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

आधिकारिक बयान के अनुसार, यह घटना उस समय हुई जब कुमार के नेतृत्व में एक पुलिस दल गुगुलडीह क्षेत्र में अवैध रेत खनन गतिविधियों की जांच करने गया था।

इसमें कहा गया, ‘‘टीम पर अवैध खनन में शामिल लोगों और स्थानीय ग्रामीणों ने हमला किया, जिसके परिणामस्वरूप कुमार और तीन कांस्टेबल घायल हो गए। अतिरिक्त बलों को बुलाया गया और स्थिति को नियंत्रण में लाया गया।’’

घायल पुलिसकर्मियों को पास के सरकारी अस्पताल ले जाया गया, जहां उनकी हालत स्थिर बताई जा रही है। पुलिस ने बताया कि जांच जारी है और बाकी संदिग्धों की तलाश शुरू कर दी गई है।

राज्य में अवैध रेत खनन और परिवहन में शामिल लोगों की ओर से पुलिस और खनन अधिकारियों को अक्सर हिंसा का सामना करना पड़ता है।

इससे पहले नौ जून 2024 को बिहार के औरंगाबाद जिले के दाउदनगर थाना क्षेत्र के मुसेपुर खैरा गांव में अवैध रूप से बालू ले जा रहे ट्रैक्टर से 29 वर्षीय पुलिस कांस्टेबल को कुचल दिया गया था।

भाषा अनवर शोभना

शोभना

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)