जम्मू-कश्मीर में भाजपा को करारा जवाब, हरियाणा में कांग्रेस ने एक और अवसर खोया: भाकपा माले |

जम्मू-कश्मीर में भाजपा को करारा जवाब, हरियाणा में कांग्रेस ने एक और अवसर खोया: भाकपा माले

जम्मू-कश्मीर में भाजपा को करारा जवाब, हरियाणा में कांग्रेस ने एक और अवसर खोया: भाकपा माले

:   Modified Date:  October 8, 2024 / 07:07 PM IST, Published Date : October 8, 2024/7:07 pm IST

पटना, आठ अक्टूबर (भाषा) भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा) मार्क्सवादी-लेनिनवादी (माले) के महासचिव दीपांकर भट्टाचार्य ने जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की हार पर खुशी जताते हुए मंगलवार को कहा कि केंद्र शासित प्रदेश की जनता ने भाजपा को करारा जवाब दिया है।

उन्होंने कहा कि वहीं कांग्रेस ने मध्यप्रदेश और छतीसगढ़ की तरह हरियाणा में एक और अवसर खो दिया।

भट्टाचार्य ने कहा, “ विशेष राज्य का दर्जा छीन लेने के बाद पहली बार हो रहे चुनाव में जम्मू-कश्मीर ने भाजपा को करारा जवाब दिया है। चुनाव जीतने के लिए भाजपा द्वारा हर प्रकार का तिकड़म किया गया।”

उन्होंने कहा कि यहां तक कि गृह मंत्रालय की सलाह पर उपराज्यपाल द्वारा वोट के अधिकार के साथ पांच सदस्यों के मनोयन के प्रस्ताव के जरिए चोर दरवाजे से भाजपा को सत्ता में पहुंचाने का भी षड्यंत्र रचा गया लेकिन इन सभी षड्यंत्रों को धत्ता बताते हुए वहां की जनता ने भाजपा के खिलाफ जबरदस्त जनादेश दिया है।

विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ में शामिल भाकपा माले के नेता ने कहा, “कांग्रेस ने हरियाणा में मध्यप्रदेश और छतीसगढ़ की तरह एक और अवसर खो दिया। इससे सही सबक लेने की जरूरत है। कमियों को ठीक करते हुए एक सही रणनीति के साथ आने वाले विधानसभा चुनावों में भाजपा के खिलाफ मजबूती से उतरना होगा।”

भाषा अनवर जितेंद्र

जितेंद्र

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers