बिश्नोई गिरोह से धमकी मिली है: पप्पू यादव |

बिश्नोई गिरोह से धमकी मिली है: पप्पू यादव

बिश्नोई गिरोह से धमकी मिली है: पप्पू यादव

:   Modified Date:  October 28, 2024 / 06:39 PM IST, Published Date : October 28, 2024/6:39 pm IST

पटना, 28 अक्टूबर (भाषा) बिहार के पूर्णिया लोकसभा क्षेत्र से सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखकर लॉरेंस बिश्नोई गिरोह से मिली धमकी के मद्देनजर सुरक्षा बढ़ाने की मांग की है।

पूर्णिया के सांसद ने शाह को लिखे अपने दो पन्नों के पत्र को मीडिया के साथ साझा किया, जिसकी प्रतियां बिहार के मुख्यमंत्री और राज्य के अन्य शीर्ष अधिकारियों को भेजी गई हैं।

इक्कीस अक्टूबर को लिखे गए इस पत्र को सोमवार को सार्वजनिक किया गया, जब मीडिया के एक वर्ग ने बिश्नोई के एक कथित सहयोगी द्वारा दुबई के नंबर से की गई कॉल की ऑडियो क्लिप प्रसारित की।

अपने ‘वाई’ श्रेणी के सुरक्षा कवर को ‘जेड’ श्रेणी में अपग्रेड करने की मांग के अलावा, यादव ने बिहार भर में आयोजित होने वाले सभी कार्यक्रमों में शिरकत के दौरान ‘पुलिस एस्कॉर्ट’ की भी मांग की है।

यादव ने चेतावनी दै ही है कि अगर उनकी हत्या की जाती है तो इसकी जिम्मेदार केन्द्र सरकार एवं बिहार सरकार ही होंगे।

इस बीच, पूर्णिया के पुलिस अधीक्षक (एसपी) कार्तिकेय शर्मा ने कहा, “हमें मीडिया के माध्यम से सांसद के आरोप के बारे में पता चला है। हम इसकी जांच कर रहे हैं और यह भी सुनिश्चित कर रहे हैं कि ‘वाई प्लस’ के सुरक्षा कवर के अनुसार उनकी सुरक्षा के इंतजाम किए जाएं।”

गैंगस्टर से नेता बने यादव ने दावा किया कि फोन करने वाला व्यक्ति उनके द्वारा बिश्नोई के खिलाफ सोशल मीडिया पर की गई टिप्पणियों से खफा था। बिश्नोई गुजरात की जेल में बंद हैं।

मुंबई में राकांपा नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या के बाद, यादव ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर कहा था कि ‘अगर कानून द्वारा अनुमति दी गई तो’ वह जेल में बंद गैंगस्टर बिश्नोई के ‘पूरे नेटवर्क को 24 घंटे के भीतर खत्म कर देंगे।’

कुछ दिनों बाद, उन्होंने बॉलीवुड के सुपरस्टार सलमान खान के साथ भी एकजुटता जताई थी। खान को भी बिश्नोई गिरोह से धमकियां मिली हैं।

भाषा अनवर नोमान

नोमान

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)