बिहार: वास्तविक अभ्यर्थी की जगह शिक्षक भर्ती परीक्षा में बैठने के लिए सात गिरफ्तार |

बिहार: वास्तविक अभ्यर्थी की जगह शिक्षक भर्ती परीक्षा में बैठने के लिए सात गिरफ्तार

बिहार: वास्तविक अभ्यर्थी की जगह शिक्षक भर्ती परीक्षा में बैठने के लिए सात गिरफ्तार

:   Modified Date:  July 20, 2024 / 09:39 PM IST, Published Date : July 20, 2024/9:39 pm IST

पूर्णिया/जहानाबाद/मुजफ्फरपुर, 20 जुलाई (भाषा) बिहार पुलिस ने शिक्षक भर्ती परीक्षा (टीआरई-3) में वास्तविक अभ्यर्थियों की जगह कथित रूप से उपस्थित होने के आरोप में पिछले 24 घंटे में सात लोगों को गिरफ्तार किया है।

बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) 19 जुलाई से 22 जुलाई तक टीआरई-3 का आयोजन कर रहा है, जिसमें 27 जिलों के 400 परीक्षा केंद्रों पर लगभग 6 लाख अभ्यर्थी परीक्षा दे रहे हैं। बीपीएससी ने पहले प्रश्नपत्र लीक होने के कारण 15 मार्च को आयोजित टीआरई-3 को रद्द कर दिया था।

पूर्णिया जिला पुलिस ने शनिवार को एक बयान में कहा कि तीन व्यक्तियों – सुबोध कुमार, रवि रंजन कुमार और संतोष कुमार को शुक्रवार को रामबाग के एक परीक्षा केंद्र से गिरफ्तार किया गया। बायोमेट्रिक फिंगरप्रिंट स्कैन के माध्यम से उनके वास्तविक अभ्यर्थी की जगह परीक्षा में बैठने का पता चला।

एक केंद्र के अधीक्षक मोहन कुमार ने संवाददाताओं को बताया, ‘मुजफ्फरपुर में, पुलिस ने नितेश्वर सिंह कॉलेज के परीक्षा केंद्र से राजीव कुमार को वास्तविक अभ्यर्थी की जगह परीक्षा में बैठने के आरोप में गिरफ्तार किया।’

शुक्रवार को पुलिस ने उसी केंद्र से एक अन्य आरोपी को गिरफ्तार किया था। टाउन पुलिस थाने के इंस्पेक्टर आदित्य विश्वकर्मा ने कहा कि जहानाबाद में, शनिवार को गौतमबुद्ध नगर के एक परीक्षा केंद्र से दो और आरोपी पकड़े गए जो वास्तविक अभ्यर्थी की जगह परीक्षा में बैठे थे।

भाषा अमित माधव

माधव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)