बिहार विधान परिषद की आचार समिति ने राजद के विधान पार्षद को निष्कासित करने की सिफारिश की |

बिहार विधान परिषद की आचार समिति ने राजद के विधान पार्षद को निष्कासित करने की सिफारिश की

बिहार विधान परिषद की आचार समिति ने राजद के विधान पार्षद को निष्कासित करने की सिफारिश की

:   Modified Date:  July 25, 2024 / 11:24 PM IST, Published Date : July 25, 2024/11:24 pm IST

पटना, 25 जुलाई (भाषा) बिहार विधान परिषद की आचार समिति ने अपनी एक अनुशंसा रिपोर्ट में कहा है कि राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के विधान पार्षद सुनील कुमार सिंह के असंसदीय आचरण और अमर्यादित व्यवहार के कारण सदन का सदस्य बने रहने की पात्रता खो दी है इसलिए उन्हें परिषद की सदस्यता से मुक्त किया जाए।

राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद और उनके परिवार के करीबी माने जाने वाले सिंह पर 13 फरवरी को सदन के भीतर बजट सत्र के दौरान असंसदीय टिप्पणी और अमर्यादित आचरण करने का आरोप लगाया गया है।

समिति की रिपोर्ट बृहस्पतिवार को अध्यक्ष अवधेश नारायण सिंह के समक्ष प्रस्तुत की गई और शुक्रवार को इस पर निर्णय होने की उम्मीद है।

जनता दल-यूनाइटेड (जद-यू) के विधान पार्षद रामवचन राय की अध्यक्षता वाली आचार समिति ने रिपोर्ट में सुनील कुमार सिंह को “अनैतिक आचरण” का दोषी पाया गया।

रिपोर्ट में कहा गया, ‘‘13 फरवरी को जब बजट सत्र की कार्यवाही जारी थी, तब सदस्य (सिंह) ने मुख्यमंत्री के खिलाफ नारे लगाए और कुछ अपमानजनक तथा असंसदीय शब्दों का इस्तेमाल किया। उनका व्यवहार असंसदीय था।’’

इसमें कहा गया, ‘‘सदन में अपने असंसदीय और अनैतिक आचरण के कारण सुनील कुमार सिंह ने सदस्य बने रहने की पात्रता खो दी है। समिति ने सर्वसम्मति से उनके निष्कासन की संस्तुति की है।’’

हालांकि बार-बार प्रयास किए जाने के बावजूद सिंह इस मामले पर बयान के लिए उपलब्ध नहीं हो सके।

इस मुद्दे पर राजद के वरिष्ठ नेता अब्दुल बारी सिद्दीकी के नेतृत्व में पार्टी का एक प्रतिनिधिमंडल बुधवार को मुख्यमंत्री से मिला था।

हालांकि, सिद्दीकी ने बृहस्पतिवार को बैठक को लेकर कोई टिप्पणी करने से इनकार कर दिया।

भाषा अनवर खारी

खारी

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)