बिहार : पूर्णिया में दिन दहाड़े आभूषण की दुकान में लूट |

बिहार : पूर्णिया में दिन दहाड़े आभूषण की दुकान में लूट

बिहार : पूर्णिया में दिन दहाड़े आभूषण की दुकान में लूट

:   Modified Date:  July 26, 2024 / 09:59 PM IST, Published Date : July 26, 2024/9:59 pm IST

पूर्णिया, 26 जुलाई (भाषा) बिहार के पूर्णिया जिले के लाइन बाजार इलाके में करीब छह हथियारबंद अपराधियों ने शुक्रवार को दिनदहाड़े एक आभूषण की दुकान में लूटपाट की और दो करोड़ रुपये के आभूषण लेकर फरार हो गये।

पूर्णिया पुलिस की ओर से जारी बयान के मुताबिक घटना शुक्रवार दोपहर करीब 12 बजे की है। घटना की जानकारी मिलते ही जिला पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंचे और मामले की जांच कर रहे हैं।

बयान में कहा गया कि हथियारबंद अपराधी (लगभग छह) आभूषण की दुकान पर पहुंचे और कर्मचारियों को अपने कब्जे में ले लिया और दो करोड़ रुपये के आभूषण लूटकर फरार हो गए।

पुलिस के मुताबिक,‘‘ शुरुआत में केवल चार अपराधी सामान्य ग्राहक बनकर दुकान में दाखिल हुए… और उसके तुरंत बाद उनके दो अन्य हथियारबंद सभी भी आ गए। केवल दो अपराधी नकाबपोश थे। दुकान के अंदर जाते ही, उन्होंने हथियार लहराते हुए आभूषण लूटना शुरू कर दिया। डकैती के दौरान किसी भी व्यक्ति को कोई चोट नहीं आई।’’

बयान में कहा गया है कि वरिष्ठ पुलिस अधिकारी फॉरेंसिक विशेषज्ञों के साथ वारदात स्थल पर पहुंच गए हैं और सभी वैज्ञानिक साक्ष्य एकत्र कर रहे हैं।

पुलिस ने आरोपियों को पकड़ने के लिए तीन समर्पित टीम बनाई हैं। जिला पुलिस के अधिकारियों की सहायता के लिए विशेष कार्य बल (एसटीएफ) के कर्मियों की एक टीम भी भेजी गई है।

बयान के मुताबिक पड़ोसी जिलों कटिहार और अररिया के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को भी सतर्क कर दिया गया है। इसके अलावा पूर्णिया जिला पुलिस ने फरार आरोपियों को पकड़ने के लिए पडोसी राज्य पश्चिम बंगाल पुलिस से भी मदद मांगी है।

बिहार पुलिस ने अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए उनकी तस्वीरें जारी करते हुए उनके बारे में जानकारी देने वाले को तीन लाख रुपये का इनाम देने की भी घोषणा की है।

पुलिस ने कहा कि अगर किसी के पास मामले से जुड़ी कोई जानकारी हो तो वे मोबाइल नंबर 8935980965 पर साझा कर सकते हैं। सूचना देने वाले का नाम गुप्त रखा जाएगा।

भाषा सं अनवर धीरज

धीरज

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)